Connect with us

BIHAR

पटना में बनने जा एक और बस स्टैंड, भूमि अधिग्रहण अंतिम चरण में, जाने कहाँ बनेगा नया बस स्टैंड

Published

on

बैरिया बस स्टैंड का लोड कम करने के लिए बिहार सरकार पटना में एक नए स्टैंड बनाने जा रही है। इसके बनते ही पटना में लंबी दूरी वाले बसों के बस स्टैंड की संख्या तीन हो जाएगी। हाल ही में पटना-गया बाईपास के निकट जीरो माइल के पास पाटलिपुत्र आईएसबीटी बस स्टैंड का उद्घाटन हुआ है। इस बस स्टैंड में 700 से अधिक बसें एक साथ रहने की क्षमता है। बस स्टैंड के विस्तार के लिए सरकार 17 एकड़ भूमि अधिग्रहण की तैयारी कर रही है। भूमि अधिग्रहण करते ही एक बाउंड्री के अंदर बस स्टैंड का निर्माण होगा।

बता दें कि मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह बंद कर नए परिसर में स्थानांतरण किया गया है‌। वहीं राज्य पथ परिवहन निगम की लंबी दूरी तक जाने वाली बसें बांकीपुर बस स्टैंड से खुलती है। नए आइएसबीटी स्टैंड में बुडको की ओर से जल्द ही सारी सुविधाएं बहाल की जाएगी। नवनिर्मित पाटलिपुत्र बस स्टैंड का लोड कम करने के लिए दूसरे स्टैंड बनाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। पटना एम्स के निकट बस स्टैंड बनाने को लेकर अधिकारियों ने सहमति जता दी है। भूमि अधिग्रहण का काम भी अंतिम चरण में है।

दूसरे बस स्टैंड से औरंगाबाद, सासाराम, विक्रमगंज, बक्सर, भभुआ आरा, पालीगंज के लिए बसें रवाना होगी। पाटलिपुत्र बस स्टैंड का लोड भी कम हो जाएंगे बता दें कि पाटलिपुत्र बस स्टैंड से रोजाना 2000 से अधिक बसें खुलती है। 400 बसों का लोड कम हो जाएगा। दिल्ली, वाराणसी, कोलकाता, गोरखपुर, लखनऊ जैसे शहरों के लिए बसें खुलेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.