Connect with us

TECH

बढ़ती पेट्रोल-डीजल के कीमतों के बीच टाटा मोटर्स लांच करने जा रही है Tata Tiago CNG, देखे फीचर्स

Published

on

पेट्रोल और डीजल के मूल्यों में लगातार हो रही वृद्धि से भारत की आवाम बेहद परेशान है। ऐसे में मार्केट में लोग सीएनजी कार और स्कूटर लेना पसंद कर रहे हैं। भारत में भी सीएनजी कारों की बिक्री तेजी से बढ़ी है। हुंडई और मारुति के सीएनजी कार के बाद टाटा मोटर्स भी अपनी सीएनजी कार भारत में पेश करने जा रही है। खबर ये है कि बहुत जल्द टाटा अपनी फेमस कार हैचबैक टियागो का सीएनजी वेरिएंट भारतीय बाजार में लांच करने की तैयारी में जुट गई है।

होमग्रोन ऑटोमेकर टाटा मोटर्स आने वाले दिनों में हैचबैक टियागो का सीएनजी वेरिएंट भारतीय बाजार में लांच करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो त्योहारी सीजन को देखते हुए इसे लांच किया जाएगा। 11 हजार रुपए के टोकन अमाउंट पर इस सीएनजी कार की अग्रिम बुकिंग होगी।

इस कार की खूबियों की बात करें तो सीएनजी के साथ ही पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ भी आएगी जो 86PS और 113Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखेगी। Tiago CNG XZ वैरिएंट में वही सारी खूबियां होंगी जो स्टैंडर्ड XZ ट्रिम में हैं। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वॉयस कमांड, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वन-टच ड्रंक ड्राइवर विंडो, कूल्ड ग्लव बॉक्स और भी कई तरह की सुविधाएं से लैस होगी।

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी भी भारतीय बाजार में अपने सिलेरियो कार के नए वेरिएंट में लॉन्च करने की तैयारी में जुट गई है। यह कार सीएनजी में ही आती है। स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस इस कार की इंजन BS6 कम्प्लायंट 1.0-लीटर ट्रिपल सिलेंडर के साथ आती है। कार का कार मौजूदा मॉडल के अपेक्षाकृत बड़ा होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.