Connect with us

BIHAR

पटना से आरा, बक्सर होते हुए दिल्ली जाना होगा और भी आसान, फोरलेन सड़क का काम मार्च तक होगा पूरा

Published

on

बिहार से सड़क के रास्ते दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। पटना से बक्सर के बीच बन रहे फोरलेन सड़क परियोजना का दो तिहाई हिस्सा अगले साल के मार्च तक पूरा हो जाएगा। बक्सर से कोईलवर तक फोरलेन सड़क के निर्माण कार्य भी जल्द पूरा हो जाएगा। निर्माण कार्य इसी साल पूरा कर लेना था लेकिन कोरोना काल के चलते निर्माण कार्य भी प्रभावित हुआ। अब अगले साल के मार्च तक इसे पूरा कर लिया जाएगा।

बक्सर से कोईलवर के बीच लगभग 92 किलोमीटर की दूरी में फोरलेन सड़क का निर्माण हो रहा है, जिसमें 11 किलोमीटर का ही काम बचा रह गया है। कुछ ऐसे जगह है जहां पुल का निर्माण नहीं हुआ है जिसके चलते इसका समय मार्च तक बढ़ा दिया गया है। काम युद्धस्तर पर जारी है। काम जल्द से जल्द पूरा हो इसके लिए रात में भी निर्माण कार्य हो रहा है। निर्माण कार्य पीएनसी कंपनी कर रही है।

बता दें कि बक्सर से कोईलवर फोरलेन सड़क निर्माण में 1507 करोड़ रुपए की राशि खर्च हो रही है। सड़क में आने वाले पुल-पुलिया और बक्सर से बलिया के बीच गंगा नदी के ऊपर पुल निर्माण का काम सिंगला कंपनी कर रही है। गंगा नदी के ऊपर पुल निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। अगले साल के जून महीने तक गंगा नदी में ऊपर बन रहे पुल निर्माण का काम पूरा होने के आसार है। फोरलेन के निर्माण से आरा बक्सर होते हुए लखनऊ गाजीपुर एक्सप्रेस वे को बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी। जिससे पटना से लखनऊ, वाराणसी, अयोध्या और दिल्ली जाना और भी आसान हो जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.