Connect with us

CAREER

पटना यूनिवर्सिटी के स्नातकोत्तर के 22 पाठ्यक्रमों के लिए नामांकन शुरू, इन कोर्सों में होगा दाखिला, ये है तारिख

Published

on

पटना यूनिवर्सिटी में 2021 सेशन के लिए स्नातकोत्तर के वोकेशनल पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। जारी अधिसूचना में 22 पाठ्यक्रमों के लिए विद्यार्थियों का एडमिशन लिया जाएगा। एमएड, एलएलएम, मास्टर्स इन रूरल स्टडीज, मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, मास मीडिया लाइब्रेरी और वूमेन स्टडीज समेत 22 पाठ्यक्रमों में विद्यार्थियों का दाखिला लिया जाएगा।

पटना यूनिवर्सिटी ने स्नातकोत्तर डिग्री डिप्लोमा के लिए क्लिनिकल साइकोलॉजी लीनिकल साइकोलॉजी, एप्लाइड क्रिमिनोलॉजी, मानव संसाधन और विकास और योग विज्ञान के कोर्सों के लिए भी विद्यार्थियों के दाखिले होने की सूचना डाली है। तीन बैचलर डिग्री लाइब्रेरी एंड इंफोर्मेशन साइंस स्नातक, स्नातक फाइन आर्ट और एलएलबी के कोर्सों में भी आवेदन आमंत्रित किया है। इन कोर्सों में एडमिशन के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 नवंबर 2021 है।

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कहा कि स्नातकोत्तर के वोकेशनल कोर्सो में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी इसके लिए जल्दी तारीखों का ऐलान किया जाएगा। स्नातक के अंतिम वर्ष में पढ़ रहे छात्र भी भी आवेदन कर सकते हैैं। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कहा कि स्नातकोत्तर में दाखिला शुरू होने से पहले ही इसी हफ्ते के अंतिम तक रिजल्ट जारी कर दी जाएगी। बहुत जल्द मास्टर डिग्री के लिए भी दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी। आवेदन प्रक्रिया 26 अक्टूबर से शुरू होगी जो कि 20 नवंबर 2021 तक चलेगी।

इच्छुक और योग्य छात्र पटना यूनिवर्सिटी के कॉलेज मैं डायरेक्ट संपर्क करेंगे। पटना साइंस कॉलेज में 26 अक्टूबर, बीएन कॉलेज में 27 अक्टूबर, पटना कॉलेज में 28 अक्टूबर जबकि वाणिज्य महाविद्यालय में 29 अक्टूबर और मगध महिला कॉलेज में 30 अक्तूबर को आयोजित होना है। पटना यूनिवर्सिटी ने 4291 सीटों में से 3504 सीटों पर एडमिशन काउंसलिंग करेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.