Connect with us

MOTIVATIONAL

बुजुर्ग के साथ सड़क पर ही बैठा IAS, लोग बोले- अधिकारी की ऐसी सादगी कही देखी नहीं

Published

on

क्या आपने किसी IAS ऑफिसर को गाँव के बुजुर्ग के साथ जमीन पर बैठकर बातें करते और ठहाके लगाते देखा है? शायद यही कारण है कि जब आईएएस अधिकारी रमेश घोलप ने ट्विटर पर अपने कुछ फ़ोटो शेयर कि तो जनता उनकी सादगी के दीवाने हो चलें। शेयर की गई फ़ोटो में रमेश घोलप अपनी इनोवा कार से बाहर एक बुजुर्ग के साथ जमीन पर बैठ बात कर रहे हैं। तो वही उनके बॉडीगार्ड कार में ही बैठे दोनों को देख रहे हैं। आईएएस अधिकारी की इसी सादगी ने लोगों के दिलों को जीत लिया है और रमेश घोलप के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

सभी फ़ोटो आईएएस अधिकारी रमेश घोलप ने अपने ट्वीट पर साझा किया और लिखा, ‘तज़ुर्बा है मेरा मिट्टी की पकड़ मजबूत होती है, संगमरमर पर तो हमने पांव फिसलते देखे हैं।’ साथ ही, बहुत से जनता ने ट्वीट कर उनकी इस सादगी की दीवानी हो गई है।

आपको बता दें कि रमेश घोलप महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के वारसी तहसील के महागांव के मूल निवासी हैं। रमेश के पिता जी साइकिल रिपेयरिंग की शॉप चलाते थे। उनकी आर्थिक स्थिति सही नही थी। कठोर परिश्रम कर उन्होंने अपने परिवार को भी संभाला और निरंतर तैयारी कर वर्ष 2010 में UPSC का एग्जाम दिया। परंतु, वे सफल नहीं हुए परंतु वर्ष 2011 में उन्होंने AIR 287 स्थान के साथ UPSC के एग्जाम पास कर ऑफिसर बन गए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.