Connect with us

CAREER

बिहार में चुनाव के बाद कार्यपालक सहायक के 8067 पदों पर बंपर भर्ती, इसके माध्यम से होगी नियुक्ति

Published

on

बिहार के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। कार्यपालक सहायक पद के लिए जल्द ही नियुक्ति होने वाली है। पंचायत चुनाव खत्म होते ही बेल्ट्रॉन भवन पटना के माध्यम से कार्यपालक सहायकों की नियुक्ति की जाएगी। राज्य के 8067 ग्राम पंचायतों में दो-दो कार्यपालक साहयकों को नियुक्ति करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि राज्य के लोक सेवाओं के अधिकार के तहत हाल ही में पंचायतों में स्थापित आरटीपीएस काउंटर को सुचारू रूप से संचालन के लिए कार्यपालय की भर्ती होगी।

फिलहाल बिहार में हो रहे पंचायत चुनाव खत्म होते ही 8067 कार्यपालक सहायक की नियुक्ति होना है। बता दें कि बेल्ट्रॉन के माध्यम से अभ्यर्थियों को संविदा के आधार पर नियुक्ति की जाएगी। पंचायत चुनाव खत्म होते ही वित्त विभाग से स्वीकृति लेकर इससे संबंधित सूचना को जारी किया जाएगा। नियुक्ति से जुड़ी सारी सूचनाओं की जल्द घोषणा होगी।

राज्य के लोगों को नियमित रूप से सेवा प्रदान करने के उद्देश्य से आरटीपीएस काउंटर में कार्यपालकों की बहाली होनी है। बता दे कि वर्तमान में राज्य के 8067 पंचायतों में लगभग 7700 कार्यपालक सहायक है। कई ऐसे सहायक है जिनको दो-दो पंचायतों की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसके चलते आरटीपीएस का काम भी काफी प्रभावित होता है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.