Connect with us

TECH

Hero के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 50 हजार से भी कम, नहीं होगी लाइसेंस की जरूरत

Published

on

इन दिनों पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से हर कोई परेशान है। ऐसे में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग काफी बढ़ गई है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बंपर बिक्री के बाद टू व्हीलर मोटर कंपनी हीरो ने भी मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दी है। महज 46 हजार रूपए की शुरुआती कीमत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप अपने घर तक ला सकते हैं। शानदार फीचर्स वाले इस स्कूटर को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं।

हीरो का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दो कलर रेड और सिल्वर के साथ अवेलेबल है। सिंगल सीट डिजाइन वाले इस स्कूटर में सामान रखने के लिए पीछे कैरियर भी दिया हुआ है। स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर है जहां स्पीड और बैटरी लेवल की जानकारी डिजिटली मिलेगी। 12 इंच के अलॉय व्हील है जो स्कूटर के स्टाइलिश के साथ ही बेहद हल्का बनाता है। मोबाइल चार्जर करने की भी सुविधा दी गई है, स्कूटर में यूएसबी पोर्ट लगाया गया है।

स्कूटर की बैटरी की क्षमता 48 वोल्ट है। कंपनी का कहना है कि फूल चार्ज करने पर स्कूटर 50 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी फुल चार्ज होने में 8 से 10 घंटे तक का समय लगेगा। स्कूटर की मैक्सिमम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है जिसके चलते लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की भी आवश्यकता नहीं है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की मन बना रहे हैं तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए परफेक्ट है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.