Connect with us

TECH

इस इलेक्ट्रिक कार से सिंगल चार्ज में कर सकेंगे 1000 किमी से ज्यादा का सफर, 2 घण्टे होगी फूल चार्ज

Published

on

भारत में आज दिन प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं वैसे में लोग अब इलेक्ट्रिक कारों की ओर रुख कर रहे हैं। दुनिया भर की इलेक्ट्रिक कार कंपनियां अब भारत के मार्केट में अपनी धाक जमाने के लिए अपनी कार को भारत में लांच कर रहे हैं। इसी बीच एलन मस्क की टेस्ला कार कंपनी को टक्कर देने के लिए एक अमेरिकन कार कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी सबसे खास बात यह है कि यह कार केवल एक बार चार्ज करने पर दिल्ली से अहमदाबाद के बीच की दूरी तय कर लेगी।

Tesla की प्रमुख प्रतिद्वंदी कंपनी Triton EV भारत में अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने जा रही है। इसके लिए उसने तेलंगाना सरकार के साथ एमओयू भी साइन किया है। इसके साथ साथ हाल ही में कंपनी ने अपने Model H को रिवील किया है। कंपनी अपनी इस 8-सीटर एसूयवी को तेलंगाना के जहीराबाद में बनने वाले प्लांट में ही तैयार करेगी।

अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार कंपनी Triton EV का कहना है कि उसके Model H की लंबाई 5.6 मीटर होगी। यानी ये एक बड़ी एसयूवी होगी। कंपनी का दावा है कि इसमें 5,663 लीटर का स्पेस होगा। वहीं ये 7 टन तक का वजन कैरी कर सकेगी बात करे इसके चार्ज की तो यह 2 घटें में फुल चार्ज हो जाएगी। इसके साथ साथ इसमें 200kWh का बैटरी पैक होगा। जिसके बाद यह सिंगल चार्ज में यह 1,200 किमी की दूरी तय करने में सक्षम होगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.