Connect with us

BIHAR

पटना के गाँधी मैदान में इस बार भी नहीं होगा रावण दहन, सादगी से होगा रावन बध का कार्यक्रम

Published

on

पटना के गांधी मैदान में होने वाला भव्य रावण दहन का कार्यक्रम इस बार भी रद्द कर दिया गया है। गांधी मैदान के जगह दूसरे जगह का चुनाव कर रावण और कुंभकरण के साथ ही कोरोना का पुतला दहन करने की तैयारी है‌। कालिदास रंगालय में विजयादशमी के दिन रावण का पुतला दहन किया जाएगा, वहीं आज महानवमीं के‌ अवसर पर रामलीला का आयोजन होना है।

दशहरा कमेटी के सचिव अरुण कुमार ने कोरोना के कारणों का हवाला देते हुए कहा कि गांधी मैदान में हर साल होने वाले रावण दहन कार्यक्रम रद्द किया गया है। कालिदास रंगालय मे रावण वध समारोह का आयोजन होना है, जिसके लिए तैयारी भी हो रही है। कोरोना महामारी के चलते ज्यादा लोगों को अनुमति नहीं है। समारोह में सिर्फ कमेटी के मेंबरों को ही एंट्री दी जाएगी। आमजन ऑनलाइन के जरिए समारोह देख पाएंगे।

औपचारिकता पूरा करने के लिए सादगी तरीके से आयोजन होना है। 15 फीट का रावण, 13 फुट के कुंभकरण और 12 फीट के मेघनाथ के साथ पुतला दहन किया जाएगा। आमजन ऑनलाइन के जरिए इसे देख सकते हैं। रावण पुतला दहन समिति द्वारा हुई गांधी मैदान स्थित आवास बैठक में इस बात पर निर्णय लिया गया कि कोरोना महामारी को देखते हुए गांधी मैदान में होने वाले रावण दहन का कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। बता दे कि पिछले साल भी कोरोना के चलते ही नाजी मैदान में पुतला दहन का कार्यक्रम नहीं हुआ था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.