Connect with us

BIHAR

राजधानी पटना में नालों के ऊपर बनेंगी सड़क, जल्द होगा सर्वे, पुल निर्माण निगम ने की समीक्षा बैठक

Published

on

बिहार की राजधानी पटना में अब नालों के ऊपर सड़के बनेगी। राज्य सरकार में पथ निर्माण मंत्री व बांकीपुर से विधायक नितिन नवीन ने कहा बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की ओर संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक कहा कि पटना के जितने भी नाले हैं उनका सर्वे कर सड़क बनाई जाए। शहर के यथा-कुर्जी नाला, बादशाही नाला, सैदपुर नाला एवं बाबा चौक से अटल पथ के ऊपर सड़क बनाने की संभावनाएं तराशी जाए।

मंत्री ने कहा रेलवे ऊपरी पुल एवं रोपवे निर्माण के लिए लोन की प्रक्रिया शुरू हो। साथ ही उन्होंने कारगिल चौक से पीएमसीएच, अशोक राजपथ, एनआईटी मोड़ तक होने वाले सड़क निर्माण के लिए ऋण प्राप्त कर निर्माण प्रक्रिया जल्द शुरू करने को कहा। राजधानी में नवनिर्मित फ्लाईओवर के निचले हिस्से को सौंदर्यीकरण किया जाए। लोगों की सुविधाओं का भी ख्याल रखा जाए।

समीक्षा बैठक में गया कहा गया कि राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा अब तक कुल 2317 परियोजनाओं को पूरा किया गया है, जिनमें 15,255 करोड रुपए की लागत आई है। समीक्षा बैठक में कहा गया कि फिलहाल पुल निगम 11 मेगा पुल परियोजना, 74 अन्य पुल, 7 जननायक कर्पूरी छात्रावास के निर्माण कार्य के अतिरिक्त 62 आरओबी, 20 बाजार समिति प्रांगण का जीर्णोद्धार कार्य, 6 रोप-वे निर्माण तथा 4 वे ब्रिज का निर्माण कार्य कर रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.