Connect with us

BIHAR

बिहार राज्य की इस लड़की को Amazon ने 1.10 करोड़ के पैकेज पर दी नौकरी

Published

on

‘अगर किसी चीज को पूरी लग्न से चाहो तो वो आज नही तो कल आपके कदमों में होती है, बस उस सपने को पूरा करने के लिए पूरी लग्न और दृढ़शक्ति की जरूरत होती है’, यह बात भागलपुर की शेफालिका पर बिल्कुल सही बैठती है। जिसने खुद को इतना बुलंद किया कि भारत देश के एक छोटे से जगह से निकलकर अमेरिका में अपनी एक अलग पहचान बना ली।

आपको बता दें कि अमेरिका की चर्चित ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन (Amazon) ने शेफालिका को 1.10 करोड़ का पैकेज देकर अपनी कंपनी अमेजन में ऑफर दी है। बिहार राज्य की यह बेटी अब अमेरिका की बहुचर्चित कंपनी अमेजन (Amazon) कंपनी की सॉफ्टवेयर डेवलपर (Software Developer) है।

5 साल की उम्र से ही प्रतिभा की धनी हैं शेफालिका

बिहार राज्य के भागलपुर की मूल निवासी शेफालिका शेखर शुरुआत से ही मेहनती और प्रतिभा की धनी काफी धनी रही हैं।शेफालिका शेखर की शिक्षा भागलपुर के ही अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय माउंट कार्मेल में हुई। जहाँ से उसने 10 वीं कक्षा तक की शिक्षा प्राप्त की। शेफालिका ने 12वीं की शिक्षा भी बिहार के भागलपुर के सेंट जोसेफ से ही प्राप्त की। इसके पश्चात वर्द्धमान इंजीनियरिंग कॉलेज में शेफालिका शेखर को सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग कोर्स में नामांकन मिला।

शेफालिका अमेरिका से ली स्नातकोत्तर की डिग्री

शेफालिका शेकर की माता जी अपनी बेटी की फ़ोटो को देखकर अपनी यादें ताजा करती है और वे बतातीं है कि बीटेक करने के बाद शेफालिका शेखर को अमेरिका के चेन्नई स्थित कंप्यूटर संस्थान में परीक्षा देने के पश्चात अमेरिकन इंस्टिट्यूट में प्रवेश मिला, जिसके पश्चात उन्होंने स्नातकोत्तर की डिग्री अमेरिका से ही प्राप्त की। साथ ही उनका कहना है कि वह बड़ी चुनातियों के बीच भी निरंतर परिश्रम करके यहाँ तक आयीं है।शेफालिका को बचपन से ही कंप्यूटर से काफी लगाव रहा था इस लिए उन्होंने यह क्षेत्र चुना और आज वो सफलता की बुलंदियों को छू रहीं है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.