Connect with us

BIHAR

दशहरा दिवाली और छठ में बिहार आने वालों के लिए अच्छी ख़बर, चलेगी 10 स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट और रूट

Published

on

छठ महापर्व और दिवाली में बिहार आने वाले प्रदेशियों की संख्या में हर साल भीड़ उमड़ जाती है। इसी को देखते हुए रेलवे ने पर्व स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। राजधानी नई दिल्ली व आनंद विहार टर्मिनल से ये ट्रेनें बिहार के पटना, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, बरौनी, सहरसा एवं जयनगर स्टेशनों तक पटरी पर दौड़ती नजर आएगी। स्पेशल ट्रेनों के सभी डिब्बें रिजर्व कैटेगरी के होंगे। 11 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच ट्रेन चलेगी। यात्रियों को कोविड गाइडलाइंस का पालन करते हुए यात्रा करना होगा।

आनंद बिहार टर्मिनल से मुजफ्फरपुर के लिए 01676/01675 नंबर ट्रेन सप्ताह के सोमवार और बुधवार को चलेगी। वापस मुजफ्फरपुर से मंगलवार एवं गुरुवार को ट्रेन रवाना होगी। ट्रेन में 9 स्लीपर कोच और 9 साधारण कोच होंगे। ट्रेन में 9 स्लीपर कोच और 9 साधारण कोच होंगे। मुरादाबाद ,लखनऊ, बाराबंकी, गोरखपुर, सिवान, छपड़ा के रास्ते हाजीपुर होते हुए मुजफ्फरपुर तक आएगी।

नई दिल्ली से दरभंगा के लिए 01670/01669 नंबर ट्रेन सप्ताह के सोमवार और गुरुवार के दिन चलेगी। वापस में दरभंगा से मंगलवार एवं शुक्रवार को ट्रेन रवाना होगी। ट्रेन में 9 स्लीपर कोच और 9 साधारण कोच होंगे। मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, नरकटियागंज, रक्सौल से होते हुए सीतामढ़ी तक आएगी।

नई दिल्ली से बरौनी के लिए 01638/01637 नंबर ट्रेन सप्ताह के मंगलवार और शुक्रवार को खुलेगी। वापस में बरौनी से बुधवार एवं शनिवार को रवाना होगी। मुरादाबाद ,लखनऊ, बाराबंकी, गोरखपुर, सिवान, छपड़ा के रास्ते हाजीपुर होते हुए दरभंगा तक आएगी।

आनंद बिहार टर्मिनल से सहरसा के लिए 01662/01661 नंबर ट्रेन सप्ताह के सोमवार और गुरुवार को चलेगी। सहरसा से मंगलवार और शुक्रवार के दिन दिल्ली के लिए रवाना होगी।मुरादाबाद, बरेली, हरदोई, लखनऊ, देवरिया के रास्ते हाजीपुर, समस्तीपुर होते हुए सहरसा तक आएगी। आनंद बिहार टर्मिनल से जयनगर के लिए 01668/01667 नंबर ट्रेन सप्ताह के मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी। जयनगर से बुधवार एवं शनिवार को खुलेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.