Connect with us

BIHAR

UPSC में 348वीं रैंक पाने के बाद अनामिका ने BPSC के टॉप-10 में बनाई जगह

Published

on

बीते दिन बिहार लोक सेवा आयोग ने BPSC 65 वीं के अंतिम रिजल्ट जारी किया। जिसमें 422 अभ्यर्थियों ने सफलता पाई है। टॉप किया है रोहतास के गौरव ने। वहीं शीर्ष-10 में दो छात्राओं ने जगह बनाई है, जिसमें गोपालगंज की अनामिका भी शामिल है। यूपीएससी में सफलता पाने के बाद अनामिका ने बीपीएससी में भी सफलता प्राप्त किया हैं, अनामिका को नौवां स्थान प्राप्त हुआ है।

बिहार के गोपालगंज से आने वाली अनामिका के पिता आर्मी में सुबेदार के पद पर थे। लिहाजा शुरुआती पढ़ाई आर्मी स्कूल बरेली, उत्तर प्रदेश में हुई। फिर अनामिका ने आर्मी इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी, पुणे से कंप्यूटर साइंस में बीटेक की पढ़ाई पूरी की। सॉफ्टवेयर कंपनी में डेढ़ साल जॉब करने के बाद अनामिका ने सिविल सर्विसेज की तैयारी शुरू कर दी।

यूपीएससी की परीक्षा दी।‌ यूपीएससी के जारी परिणाम में 348वां प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने बिहार लोक सेवा आयोग की भी परीक्षा दी थी। बीपीएससी के जारी रिजल्ट में अनामिका ने पूरे बिहार में आठवां स्थान हासिल किया है, टॉप टेन में शामिल होने वाली अनामिका दूसरी महिला अभ्यर्थी है। अनामिका संघ लोक सेवा आयोग या बिहार लोक सेवा आयोग इन दोनों में से किस कैडर में सेवा देगी। इसका फैसला उनके पिता ने अनामिका पर ही छोड़ दिया है। बता दें कि बीपीएससी की 65वीं परीक्षा के जरिए राज्य सरकार के 14 विभागों में कुल कुल 423 पदों को भरा जाना है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.