Connect with us

NATIONAL

‘रामायण’ में रावण का रोल निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का निधन, फिल्म की दुनिया से लेकर राजनीति में रहे हैं सफल

Published

on

टीवी सीरियल की दुनिया से लेकर राजनीति में सफलता पाने वाले अपने अभिनय से अमिट छाप छोड़ने वाले अरविंद त्रिवेदी इस दुनिया को छोड़ कर चले गए। मंगलवार को देर रात हृदयाघात से उनका देहांत हो गया। अरविंद त्रिवेदी 83 साल के थे। काफी लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे। रामायण के ‘रावण’ का किरदार निभाने से लेकर संसद तक का सफर शानदार रहा है।

मध्य प्रदेश के उज्जैन में जन्मे अरविंद त्रिवेदी ने गुजरात से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। प्रसिद्ध लोकप्रिय पौराणिक सीरियल ‘रामायण’ में रावण के निभाए गए किरदार ने उन्हें लोगों के दिलों में एक अलग जगह दिलाई‌। उनके अभिनय का लोहा हर किसी ने माना। जिसके बाद कई प्रोजेक्ट मिले। कई हिंदी सीरियल्स और फिल्मों में काम करने वाले अरविंद त्रिवेदी 300 से भी अधिक गुजराती और हिंदी फिल्मों में काम किया। अपने शानदार अभिनय से लोगों के दिलों पर राज करने लगें।

फिल्मों में काम करने के बाद अरविंद त्रिवेदी ने राजनीति में एंट्री की। यहां भी उन्होंने कामयाबी के झंडे गाड़ दिए। भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन किया। साल 1991 के लोकसभा चुनाव में गुजरात के साबरकांठा से चुनावी मैदान में उतरे। भारी मतों से जीतकर सांसद बने। सेंसर बोर्ड फॉर फिल्म सर्टिफिकेशन के कार्यकारी अध्यक्ष का जिम्मा भी संभाला।

अरविंद त्रिवेदी के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी समेत दिग्गजों ने शोक संवेदना व्यक्त किया है‌। उनकी अभिनय की कोई सानी नहीं है, वह हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.