Connect with us

BIHAR

बिहार के डेहरी की SDPO नवजोत सिमी कही जाती हैं ब्‍यूटी विद ब्रेन, IPS पति से ऑफिस मे ही रचा ली शादी

Published

on

बिहार राज्य के जिले के डेहरी अनुमंडल मे SDPO के पद पर चयन वर्ष 2018 बैच की IPS अधिकारी डॉ नवजोत सिमी (Dr.Navjot Simi) मूल निवासी पंजाब के गुरुदासपुर की हैं। डॉ नवजोत सिमी (Dr.Navjot Simi) को ब्‍यूटी विद ब्रेन (Beauty with Brain) भी कहा जाता है। डेंटिस्‍ट की शिक्षा प्राप्त करने के पश्चात उन्‍होंने UPSC की पढ़ाई शुरू कर दी और इसमें इन्होंने सफलता भी प्राप्त की। स्वयं ही PM नरेंद्र मोदी भी नवजोत सिंमी का प्रशंसा कर चुके हैं। IAS अधिकारी तुषार सिंगला के साथ उन्होंने लव मैरिज रचायी।

आपको बता दें कि डॉ नवजोत सिमी (Dr.Navjot Simi) पंजाब से ही प्रारंभिक पढ़ाई पूर्ण करने के पश्चात डॉ नवजोत सिमी (Dr.Navjot Simi) BDS की शिक्षा प्राप्त की। लुधियाना के बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज अस्‍पताल एवं अनुसंधान संस्‍थान से इन्‍होंने अपनी शिक्षा प्राप्त की। जिसके पश्चात डॉ नवजोत सिमी (Dr.Navjot Simi) ने पंजाब PCS तैयारी की और इसमें सफलता भी प्राप्त की। परंतु नवजोत सिमी का बचपन में एक सपना था IPS बनने का। जिसके कारण अपने इस सपने को पूरा करने के डॉ नवजोत सिमी (Dr.Navjot Simi) ने कठोर परिश्रम की और इसे पूरा किया। साथ ही नवजोत सोशल मीडिया पर भी बहुत ही चर्चा में रहती हैं।

IPS पति से ऑफिस मे ही रचा ली शादी

इधर डॉ नवजोत सिमी (Dr.Navjot Simi) के पति तुषार सिंगला वर्ष 2015 बैच के IAS अधिकारी हैं। इन दोनों की शादी पर बहुत चर्चा हुआ था, क्योंकि वैलेंटाइन डे के दिन साल 2020 में इन्होने बहुत ही अनोखे ढंग से अपनी लव मैरिज की थी। तब डॉ नवजोत सिमी (Dr.Navjot Simi) पटना में ASP और तुषार पश्चिम बंगाल के हावड़ा में SDO के पद पर कार्यरत थे। कार्य की व्‍यस्‍तता के कारण दोनों शादी के लिए समय नहीं निकाल पा रहे थे। तब सिमी हावड़ा पहुँचकर तुषार के कार्यालय में गई, और वहीं उन दोनों ने शादी की।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.