Connect with us

ECONOMIC

गोभी को खेत से तोड़ने के लिए यह कंपनी दे रही है सालाना 63 लाख रुपए का पैकेज

Published

on

यह जानकर आपको भी हैरानी होगी, कि किसी गोभी तोड़ने वाले मजदूर को कंपनी सालाना 63 लाख रुपए का पैकेज दे रही है। जहां भारत में मजदूर औसतन महीने के दस से बारह हजार रूपए कमाते हैं, वहीं ब्रिटेन के लिंकनशायर की यह फार्मिंग कंपनी खेतों से गोभी तोड़ने वाले मजदूरों को 62,400 पाउंड यानी एक साल के 63 लाख रुपए दे रही है।

‘मिरर’ में छपी खबर के मुताबिक खेत से गोभी तोड़ने वाले नौकरी का ऑफर ‘टी एच क्लेमेंट्स एंड सन लिमिटेड’ दें रही है। विज्ञापन में यह लिखा है, पूरे एक खेत से गोभी और ब्रोक्ली तोड़ने पर मजदूर को 62000 पाउंड यानी भारतीय रुपए के अनुसार कुल 62 लाख रुपए मिलेंगे‌। अगर सरल शब्दों में समझें तो एक घंटे काम करने पर 30 पाउंड यानी 3000 रूपए से ज्यादा की कमाई होगी।

बता दें कि यूनाइटेड किंगडम में खेतों में काम करने वाले मजदूरों का अभाव है, इसके चलते यूके की सरकार एग्रीकल्चर वर्क्स वर्क्स स्कीम के तहत काम करने वाले मजदूरों को 6 महीने के लिए नौकरी का ऑफर दे रही है। खेती के साथ ही कई सेक्टर्स में काम करने वाले लोगों का अभाव है, इसलिए यूके में इन दिनों वर्कर्स की काफी ज्यादा मांग है। एक रिपोर्ट की माने तो यूके में वर्कर्स की सैलरी तकरीबन 75% तक बढ़ोतरी देखने को मिली है। जॉब ऑफर कर रही लिंकनशायर की ‘टी एच क्लेमेंट्स एंड सन लिमिटेड’ कंपनी यह दावा कर रही है, कि अच्छी कमाई के साथ वर्कर्स को पूरे साल काम मिलेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.