Connect with us

BIHAR

बिहार: पटना NIT के छात्रों को मिला 30 लाख तक का पैकेज, अब तक 61 कंपनियां आ चुकी है

Published

on

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पटना के छात्रों को कंपनी शानदार प्लेसमेंट दे रही है। कंप्यूटर साइंस के छात्र मलकीत सिंह को 30 लाख रुपए का पैकेज मिला है। आने वाली कंपनियां छात्रों को बेहतर प्लेसमेंट दे रही है, एकतरफ जहां कोरोना काल में प्लेसमेंट प्रक्रिया में धीमी आई थी। वहीं एनआईटी के 60 प्रतिशत छात्रों का प्लेसमेंट हो गया है।

एनआईटी के कैंपस सिलेक्शन में कुल 61 कंपनियां प्लेसमेंट के लिए विजिट कर चुकी है। बीटेक एमटेक और एमएससी 2022 में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों का भी प्री प्लेसमेंट हो गया है। कंप्यूटर साइंस के 85% छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है। 30 लाख रूपए अभी तक का हाईएस्ट पैकेज कंप्यूटर साइंस के छात्र मिला है। 41 छात्रों को पेटीएम ने जबकि 43 छात्रों को डिलाइट कंपनी ने 16 लाख रुपए का पैकेज दिया है। इस दौरान औसतन पैकेज 10.96 लाख रहा है।

Pic- NIT Patna

एनआईटी के ट्रेनिंग प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. शैलेश पांडे ने कहा, पिछले साल के तुलना में इस साल प्री प्लेसमेंट की प्रक्रिया में काफी बढ़ोतरी हुई है। अमेरिकन कंपनी डीएक्यू और गूगल ने भी छात्रों को इंटरशिप के लिए हायर किया है। स्टाइपेंड के तौर पर हर महीने 45 हजार रुपए मिलेंगे।

मनकीरत सिंह को 30 लाख रुपए का पैकेज इंक्चर टेक्नोलॉजी ने दिया है। मोहनीश सतिदासनी को 23.11 लाख का ऑफर लिंकडिन ने दिया है। शिवानी सिंह को 20 लाख रुपए का ऑफर गोल्डमैन ने दिया है। ये सभी छात्र कंप्यूटर साइंस के हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.