Connect with us

TECH

टाटा 4 अक्टूबर को लॉन्च करेगी धांसू कार ‘Tata Punch’, जाने कीमत और फीचर्स

Published

on

भारत के कार बाजार में प्रतिस्पर्धा दिन प्रतिदिन और बढ़ती चली जा रही है, हर कंपनी कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स के साथ गाड़ी दे रही है। टाटा मोटर्स ने भी नई छोटी माइक्रो एसीयू पंच को भारत में 4 अक्टूबर को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है। इसी दिन से बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। सोशल साइट्स पर कंपनी में एक टीजर जारी किया है, टीजर के अनुसार माइक्रो पंच के दरवाजे 90 डिग्री तक खुलेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा पंच के स्टार्टिंग प्राइस 5 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। अगर ऐसा रहा तो हैचबैक कारों की बिक्री पर इसका खासा प्रभाव होगा। हाल के कुछ सालों में लोग से एसयूवी और मिडसाइज पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं। कीमत में भी ज्यादा का अंतर नहीं है, लिहाजा लोगों का रुझान भी इस तरफ बढ़ रहा है। इन कारों में सीटिंग पोजीशन ऊंचे होने के चलते ड्राइव करना भी और आसान हो जाता है। आउट व्यू भी काफी बेहतरीन है।

Pic- TATA Motors

टाटा पंच डुअल का इंटीरियर लुक सामने आया है। पहली पंक्ति (फ्रंट-रो) और डैशबोर्ड साफ दिख रहा है। टाटा अल्ट्रोज और सफाई जैसे कारों में मिलने वाली बेहतरीन फीचर्स इसमें भी दिया गया है। कंपनी ने इसे इंपैक्ट 2.0 के तहत बनाया है, कंपनी ऐसा दावा कर रही है, कि हाईवे के सड़कों पर इसे चलाने में काफी मजा आएगा। टियागो और टिगोर में इस्तेमाल होने वाली ऐस्पिरेटेड इंजन के साथ टाटा की जा गाड़ी आएगी। जैसी आपकी जरूरत हो वैसे इंजन के विकल्प इसमें मिलेंगे। टाटा पंच का सीधा मुकाबला Maruti Suzuki Ignis, S-presso, Nissan Magnite और Renault Kiger जैसी गाड़ियों से होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.