Connect with us

BIHAR

कनाडा में रहते हुए बिहार पर गर्व करने वाले बिहारी ने अपने कार की नंबर पर लिखवाया ‘BIHAR’

Published

on

भारत में अपने गाड़ियों के नंबर प्लेट पर मनपसंद लाइन लिखवाने को लेकर अलग ही दीवानगी देखने को मिलती है। यह जानकर आपको भी हैरानी होगी कि किसी भारतीय ने विदेश में रहकर अपने नंबर प्लेट पर ‘बिहार’ का नाम लिखवा दिया हो। बिहार के एक शख्स ने कनाडा में अपने कार के नंबर प्लेट पर ‘बिहार’ का नाम लिखवा कर हर किसी को अपनी और आकर्षित किया है।

बिहार के पटना के रहने वाले बशर हबीबुल्लाह कनाडा के मैनिटोबा शहर में रहते हैं। बशर न्यूज एंड मीडिया वेबसाइट ‘Patna Beats’ के फाउंडर है। बशर कहते हैं- कनाडा में मुझे कई पंजाबी मिले, लेकिन बिहारी मुश्किल से तीन-चार मिले। इसीलिए उन्होंने बिहार लिखी नंबर प्लेट लगवा ली, इसको देखते ही कोई रुककर कहेगा कि ‘मैं भी बिहार से हूं।’  बशर ‘Muhajir Habibb’ के नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं, जहां वो BIHAR नंबर प्लेट को लेकर वीडियो में विस्तार से इसकी जानकारी देते हुए कहा है,

‘कनाडा में पंजाबी लोग ज्यादा रहते हैं, जब मैंने उनकी गाड़ियों पर अलग-अलग तरह से PUNJAB लिखी नंबर प्लेट देखी तो मुझे भी ऐसा कुछ करने का मन हुआ। बिहार की पहचान कनाडा में भी हो इसके लिए उन्होंने जानकारी जुटाई तो मालूम हुआ कनाडा में अप्रवासी लोग भी कानूनी रूप से अपने मनपसंद नंबर प्लेट लगवा सकते हैं। इसके लिए कुछ जरूरी कागजात और पसंदीदा नंबर प्लेट का पेमेंट करना होगा, फिर बशर ने कुछ ही दिन बाद अपनी कार पर भी BIHAR की नंबर प्लेट लगवा ली और बिहार का भौकाल कनाडा में भी टाइट कर दिया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.