Connect with us

BIHAR

बिहार के लाल सुप्रभात बने गूगल इंडिया के वाइस प्रेसीडेंट, कई देशों के आया था जॉब ऑफर

Published

on

बिहार के लाल ने एक बार फिर कमाल किया है। दरभंगा के सुप्रभात गूगल इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट बन गए हैं। हरियाणा के गुड़गांव स्थित गूगल ऑफिस में 28 अगस्त को इंटरव्यू दिया था। अमेरिका की तीन यूनिवर्सिटी ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी, हावर्ड यूनिवर्सिटी, स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी ने कंप्यूटर साइंस में इंटीग्रेटेड कोर्स विथ पीएचडी कोर्स के लिए छात्रवृत्ति देने की भी घोषणा की है । इस दौरान वेतन भी देने की बात कही है, लेकिन सुप्रभात भारत में ही रह कर काम करना चाहते हैं।

कंप्यूटर साइंस के 17 विषयों पर गहनता से अध्ययन करने वाले सुप्रभात शानदार प्रतिभा के मालिक हैं, बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रहे हैं। साईबर सेक्रेटरी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और भावी पीढ़ी के दिमाग को हैक करने का भी नॉलेज सुप्रभात के पास है। पीएम नरेंद्र मोदी से प्रभावित सुप्रभात भारत की साइबर सुरक्षा के लिए काम करने को उत्सुक है, सुप्रभात इससे पहले इंफोसिस, टीसीएस, एक्सचेंजर और जेपी मोर्गन जैसी वर्ल्ड वाइड कंपनियों में काम कर चुके हैं।

दरभंगा से आने वाले सुप्रभात के पिता प्रोफ़ेसर है, सहरसा के राजेंद्र मिश्र कॉलेज में सेवा दे रहे थे, लिहाजा सुप्रभात की प्रारंभिक पढ़ाई सहरसा जिले में ही हुई। साल 2017 में डीपीएस सहरसा से 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद सुप्रभात कोलकाता के एडवांस यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक ब्रांच में बैचलर ऑफ टेक्नीशियन की डिग्री हासिल की। बीटेक के तीसरे साल में ही अमेरिका के स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में विशेषता करने वाले सुप्रभात अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी और डियोलाइट से भी जुड़ गए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.