Connect with us

BIHAR

पटना में मिलने लगा स्‍मार्ट गैस सिलेंडर, वजन काफी हल्का और देखकर पता चलेगा कितना बचा है गैस

Published

on

राजधानी पटना के लोग अब स्मार्ट (कम्पोजिट) एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल करेंगे। यह पुरानी एलपीजी सिलेंडर के अपेक्षा बेहद हल्का और देखने में भी शानदार है। पटना की 5 एजेंसियों के पास एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध है, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन इंडियन कि यह सभी एजेंसी है। अगले महीने तक लगभग एजेंसियों में स्मार्ट सिलेंडर आसानी से लोगों के लिए उपलब्ध रहेगा। बिहार के बड़े शहरों में भी एलपीजी स्मार्ट सिलेंडर को लॉन्च करने की कवायद शुरू हो चुकी है।

एलपीजी स्मार्ट सिलेंडर फिलहाल पटना के ज्योति कलश (गायघाट), शहीद गणेश गैस (मीठापुर), अंजलि फ्लेम (कंकड़बाग) और राजधानी इंटरप्राइजेज में पारदर्शी कंपोजिट रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध हो चुका है। बता दें कि इंडियन आयल कारपोरेशन के अधिकारियों की मौजूदगी में 26 सितंबर को राजधानी पटना में एलपीजी सिलेंडर को लॉन्च किया गया।

सुरक्षा के दृष्टिकोण से यह लाल सिलेंडर के मुकाबले काफी सुरक्षित है‌। इसमें गैस की मात्रा बाहर से ही दिखती है। सिलेंडर खत्म होने से पहले ही पता चल जाता है। बिहार एलपीजी वितरक संघ के महासचिव डॉ रमेश सिन्हा ने कहां की एक सप्ताह के भीतर राज्य के लगभग एजेंसियों में यह गैस पहुंच जाएगा। बिहार के सभी शहरों में लोगों को उपलब्ध कराने की इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की योजना है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.