Connect with us

BIHAR

पिता चलाते हैं किराना दुकान, बेटे ने पहले BPSC टॉप किया और अब UPSC क्रैक किया

Published

on

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के नतीजे घोषित हो चुके हैं. कुल 761 उम्मीदवारों को सफलता मिली है. टॉप किया है बिहार के शुभम ने. बिहार के छात्रों का एक बार भी जलवा रहा है. टॉप-10 में बिहार के तीन सूरमाओं ने जगह बनाई है. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के टॉपर रहे पटना के ओम प्रकाश गुप्ता ने भी कामयाबी पाई है.

बिहार की राजधानी पटना से आने वाले ओम प्रकाश गुप्ता बीपीएससी 64 वीं के परिणाम में टॉप पर रहे थे. पिता पटना में ही किराने की दुकान चलाते हैं. 12वीं की पढ़ाई के बाद ओमप्रकाश ने बीटेक की पढ़ाई की. किसी कंपनी में प्लेसमेंट लेने के बजाय ओमप्रकाश ने कोचिंग क्लास शुरू की. इसी दौरान यूपीएससी के तरफ रुझान बढ़ गया. लिहाजा सिविल सर्विसेज की तैयारी शुरू कर दी.

यूपीएससी की परीक्षा दी. परिणाम जारी हुआ और ओमप्रकाश ने ऑल इंडिया में 339वां रैंक हासिल की. ओमप्रकाश भारतीय प्रशासनिक सेवा (IPS) का कैडर मिलने की संभावना है. ओमप्रकाश खुश हैं. बधाइयों का सिलसिला जारी है. परिवार में खुशियों का लहर दौड़ रहा है. ओमप्रकाश की कामयाबी पर पूरा बिहार हर्षित है.

बता दें कि यूपीएसससी 2020 के घोषित परिणाम में कुल 761 उम्मीदवारों को सफलता मिली है. जबकि 25 अभ्यर्थियों ने टॉप लिस्ट में जगह बनाई है. जिसमें 13 पुरुष और 12 महिला अभ्यर्थी शामिल है. बिहार के तीन सूरमाओं ने अपना जगह पक्का किया है. बिहार के लाल शुभम ने देशभर में प्रथम स्थान हासिल की है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.