Connect with us

MOTIVATIONAL

2015 की UPSC टॉपर टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी ने 15वीं रैंक हासिल की, ये है कहानी।

Published

on

देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा यूपीएससी 2020 का बीते शाम परिणाम जारी हुआ। कुल 761 उम्मीदवार सफल हुए हैं। इनमें एक नाम की चर्चा जोरों शोरों से है, साल 2015 की यूपीएससी टॉपर और चर्चित आईएएस अफसर टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी ने भी 15वीं रैंक हासिल कर सफलता पाई है। रिया डाबी की इस कामयाबी पर बड़ी बहन टीना डाबी ने हर्ष व्यक्त करते हुए लिखा, “मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी छोटी बहन रिया डाबी ने यूपीएससी 2020 परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की है।”

बड़ी बहन टीना की तरह ही रिया ने भी दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। बता दें कि टीना डाबी साल 2015 बैच की यूपीएससी टॉपर रही है। टीना डाबी अपने बैच के ही यूपीएससी टॉपर अतहर आमिर खान के साथ शादी को लेकर सुर्खियों में रही है।

पिछले साल नवंबर में ही टीना और अतहर ने तलाक के लिए जयपुर के फैमिली कोर्ट में याचिका दायर की थी, बीते महीने ही दोनों का तलाक हुआ है। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली टीना डाबी वर्तमान में अपने ही कैडर राजस्थान में पदस्थापित है।

बीते शाम यूपीएससी के जारी रिजल्ट में बिहार के लाल शुभम कुमार ने देशभर में प्रथम स्थान लाया है, वहीं दूसरे स्थान पर भोपाल की जागृति अवस्थी है। कुल 761 उम्मीदवारों में 545 पुरुष और 216 महिला अभ्यर्थी को सफलता मिली है। बता दें कि यूपीएससी की परीक्षा प्रत्येक वर्ष आयोजित होती है, इसमें प्रारंभिक, व मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के बाद अभ्यर्थी आईएएस, आईपीएस और आईएफएस के पदों के लिए चयन होते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.