Connect with us

BIHAR

बिहार के इस जिले मे बनकर तैयार होगा राज्य का दूसरा रोपवे, CM नीतीश करेंगे उद्घाटन

Published

on

देश-विदेश से आने वाले पर्यटक भी बौंसी के मंदार में रोपवे का लुफ्त उठा सकेंगे। 1 सितंबर को राज्य के दूसरे रोपवे का लोकार्पण किया जाएगा। सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका उद्घाटन करेंगे। जिला प्रशासन के आदेश पर तैयारियां भी जोरों शोरों पर है।

बता दें कि पर्यटन विभाग के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रभाकर के ने 8 सितंबर को मंदार पहुंचकर रोपवे का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि 13 सितंबर तक रोपवे का काम पूरा हो जाएगा। रोपवे निर्माण कार्य को तेजी से पुरा कर लिया गया है। वहीं पर्यटन विभाग के कार्यपालक अभियंता धनंजय नारायण ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।

कोलकाता के ही मूर्तिकार के द्वारा सरोवर के बीचों बीच बने अष्ट कमल लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास भगवान की मूर्ति की भी पेंटिंग हो रही है। ऐसी संभावना है, कि कि रोपवे उद्घाटन के लिये मंदार आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंदिर में दर्शन करके पूजन भी कर सकते हैं। मंदार गेस्ट हाउस के बगल में ही इवेंट कंपनी के द्वारा सेफ हाउस बनाए जाने की भी बात चल रही है।

इस संबध में डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट सुहर्ष भगत ने इवेंट कंपनी के को कुछ दिशा निर्देश भी दिया है। 23 सितंबर को निर्धारित कार्यक्रम में अद्वैत मिशन परिसर स्थित हेलीपैड से मुख्यमंत्री का काफिला कारकेड से गुजरते हुए रोपवे स्थल तक पहुंचेगी। सुरक्षा का खासा ख्याल रखते हुए सड़क के दोनों तरफ बैरिकेडिंग की भी व्यवस्था की गई है। बड़ी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.