Connect with us

CAREER

IRCTC ने दसवीं पास लोगों के लिए निकली बहाली, नही होगी परीक्षा, ऐसे करें आवेदन।

Published

on

नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) में नौकरी करने का बेहतरीन मौका है। रेलवे मंत्रालय की इकाई आईआरसीटीसी ने कंप्यूटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है। दसवीं पास उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

IRCTC में कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, इसके तहत कुल 100 पदों को भरा जाएगा। किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन मेघा सूची के आधार पर किया जाएगा।

चयनित उम्मीदवारों का 15 महीने के लिए अप्रेंटिसशिप होगा। 500 घंटे की बेसिक ट्रेनिंग के बाद 12 महीने ट्रेनिंग के दौरान ही जॉब दी जाएगी। आईआरसीटीसी में अप्रेंटिस के लिए चयन किए गए उम्मीदवारों को 7 हजार से 9 हजार रुपए तक प्रत्येक माह स्टाइपेंड के साथ ही एनपीएस का लाभ दिया जाएगा। सप्ताह के छः दिन ही काम करने होंगे।

इन पदों के लिए विस्तृत जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट https://apprenticeshipindia.org पर जाकर देख सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आईआरसीटीसी भारतीय रेलवे के अधीन काम करती है, टिकट बुकिंग से लेकर यात्रियों को खाना पहुंचाने तक की सेवा प्रदान करती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.