Connect with us

SPORTS

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कोहली छोड़ सकते हैैं कप्तानी! क्या रोहित संभालेंगे कप्तानी की कमान

Published

on

आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ सकते हैं, कप्तानी की कमान रोहित शर्मा को मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी को लेकर चिंतित है, बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कोहली यह कदम उठा सकते हैं।

इस खबर के बाद वर्ल्ड क्रिकेट में सनसनी मच गई है। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट ने भारतीय मीडिया को भला बुरा कहते हुए यह कह दिया कि ‘कोहली के आसपास गंदी राजनीति हो रही है। भारत की जीत में कोहली का योगदान सबसे अहम रहा है, टी20 विश्व कप के बाद भी उनकी कप्तानी को लेकर बात करना उचित नहीं है।’

ऐसी खबरें सामने आई हैं, कि हाल ही में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की हार और विराट कोहली के लिए गए फैसले से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड नाराज था। मीडिया रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है, कि यूएई में आयोजित होने वाली टी-20 विश्व कप के बाद विराट कोहली टी20 और एकदिवसीय मैचों की कप्तानी छोड़ सकते हैं। जिसके बाद कप्तानी का बागडोर रोहित शर्मा संभालेंगे। हालांकि, बीसीसीआई के अधिकारी अरुण धूमल ने इस खबर से पूरी तरह इनकार किया है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट में लिखा गया था, कि बतौर कप्तान विराट कोहली के लिए यह अंतिम वर्ल्ड कप होगा। बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में भारत कोई भी आईसीसी खिताब नहीं जीत पाया है। 2017 के आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में टीम को पाकिस्तान के हाथों हार मिली थी, जबकि कोहली की कप्तानी में 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले और हाल ही में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार मिली थी।

हालांकि, कोहली की कप्तानी में भारत ने सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीता है। 65 टेस्ट मैचों में कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने 38 मुकाबले जीते हैं। विदेशी सरजमीं पर भी भारतीय टीम का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। बतौर कप्तान विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 के 45 मैचों में 29 मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत का स्वाद चखा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.