Connect with us

ENTERTAINMENT

Actor नही बल्कि Businessman बनना चाहते थे सिद्धार्थ शुक्ला, जानिए एक्टर से जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें

Published

on

एक बार पुनः से मनोरंजन जगत ने एक चमकते सितारे को खो दिया है। बिग बॉस सीज़न 13 (Big Boss Session 13) के विजेता और एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की महज 40 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। जिसके बाद उनके फैन्स काफी स्तंभित है। इस खबर के सामने आने के बाद लोगों का प्रतिक्रिया कुछ ऐसा रहा कि लोगों के लिए यकीन करना बेहद मुश्किल हो गया। वही अगर रिपोर्ट्स की माने तो सिद्धार्थ शुक्ला को आज सुबह दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उन्हें कूपर अस्पताल ले जाया गया जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

छोटे पर्दे के अलावा करण जौहर की फ़िल्म में भी निभाया था अहम किरदार

आपको पता हो कि सिद्धार्थ शुक्ला ना सिर्फ Tv जगत के एक जाने माने चेहरे थे बल्कि उन्होंने फिल्म निर्देशक करण जौहर की फ़िल्म “हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया” में भी एक अहम किरदार निभाया था जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इसके अलावा जब सिद्धार्थ शुक्ला कलर्स चैनल के चर्चित शो Big boss session 13 का हिस्सा बने तमाम कंटेस्टंट को कड़ी टक्कर देकर इस शो के विजेता भी बने। ऐसे में शुक्ला का इस तरह से दुनिया से अचानक चले जाना उनके फैन्स के लिए किसी सदमे से कम नही है।

बिजनेसमैन बनना चाहते थे सिद्धार्थ शुक्ला

मुम्बई में जन्मे सिद्धार्थ शुक्ला भले ही Tv का बेहद मशहूर चेहरा थे मगर उनकी रुचि कभी भी एक्टिंग या मॉडलिंग में नही थी। वह सदैव ही एक बिजनेसमैन बनना चाहते थे। लेकिन क्योंकि उनका लुक बेहद आकर्षित था इसलिए अपनी माँ के कहने पर वर्ष 2004 में सिद्धार्थ शुक्ला ने मॉडलिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया जहाँ उनके लुक्स को देखकर ही जूरी मेंबर ने उनका चुनाव किया था।

तुर्की के हुए सबसे बड़े मॉडलिंग शो में की थी जीत हासिल

अपनी माता जी के कहने पर उस वक़्त सिद्धार्थ ने प्रतियोगिता में हिस्सा तो लिया था मगर उन्हें नही पता था कि वह प्रतियोगिता उनकी किस्मत बदल देगा। बिना किसी रुचि के बावजूद सिद्धार्थ उस प्रतियोगिता के विजेता रहे। पुनः उसके बाद वर्ष 2008 में तुर्की में होने वाले दुनिया के सबसे बड़े मॉडलिंग शो में उन्हें भेजा गया जहाँ भी उन्होने जीत का परचम लहराकर और भारत देश का नाम रौशन किया।

धारावाहिक बालिका वधु से मिली थी असली पहचान

सिद्धार्थ का मॉडलिंग के बाद फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन में काम किया था। इस विज्ञापन के बाद उन्हें Tv शो ‘बाबुल का आंगन छूटे ना’ में मुख्य भूमिका मिला। हालांकि उन्हें इस धारावाहिक से कुछ खास पहचान नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने कलर्स टेलीविजन के शो ‘बालिका वधू’ में शिव का किरदार मिला। इस धारावाहिक से सिद्धार्थ ने पहचान बनाई। वैसे आपको बतादें की बालिका बधु सीरियल में सिद्धार्थ की हिरोइन बनी प्रत्युषा बनर्जी भी अब इस दुनिया में नही हैं।

रश्मि देसाई के साथ था रिश्ता

इधर बालिका वधु के बाद सिद्धार्थ शुक्ला कलर्स चैनल के सीरियल “दिल से दिल तक” में एक्ट्रेस रश्मि देसाई और जैस्मिन भषिन के साथ मुख्य रोल निभाते नजर आए थे। खबरों की माने तो इसी शो के दौरान सिद्धार्थ और रश्मि एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे। हालांकि बाद में किसी कारण उनका रिश्ता टूट गया था जिसका असर बिग बॉस में भी देखने को मिला था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.