Connect with us

CAREER

कोल इंडिया में निकली नौकरी, नहीं होगी परीक्षा, शुरुआती सैलरी 80000 रु महीना

Published

on

कोयला मंत्रालय भारत सरकार की महारत्न कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) में नौकरी पाने का शानदार मौका है। कोल इंडिया ने मैनेजमेंट ट्रेनी के सैकड़ों पदों के लिए भर्ती निकाली है। इन भर्तियों के लिए न तो कोई परीक्षा ली जाएगी, न ही इंटरव्यू होगा। सिर्फ मेरिट के आधार पर नौकरी दी जाएगी।

कोल इंडिया मैनेजमेंट ट्रेनी वैकेंसी 2021 में चुने गये उम्मीदवारों को सैलरी भी शानदार होगी। ज्वाइन करते ही एक साल की ट्रेनिंग होगी। इस दौरान 50 हजार रुपये बेसिक पे होगा। ट्रेनिंग के बाद इसे बढ़ाकर 60 हजार रुपये कर दिया जाएगा। बेसिक पे के अलावा डीए (DA), एचआरए (HRA) व अन्य कई भत्तों के साथ करीब 80 हजार या उससे भी ज्यादा सैलरी हर महीने मिलेगी। समय के साथ यह बेसिक पे 1.80 लाख रुपये प्रति माह तक जाएगा।

बता दें कि मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए होने वाले इस पदों की कुल संख्या 588 है। जिसमें माइनिंग के 253 पद, इलेक्ट्रिकल के 117, मैकेनिकल के 134, सिविल के 57, इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग के 15 और जियोलॉजी के 12 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।

इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट coalindia.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 10 अगस्त 2021 से शुरू हो चुकी है। जिसकी अंतिम तिथि 09 सितंबर 2021 तक है। जेनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यएस कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 1180 रुपये है। एससी, एसटी, दिव्यांग और कोल इंडिया के कर्मचारियों को फीस को माफ किया गया है।

योग्यता की बात करें तो वैकेंसी से संबंधित स्ट्रीम में मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीई, बीटेक, बीएससी (इंजीनियरिंग), एमएससी या एमटेक करने वाले इस जॉब के लिए आवेदन कर सकते हैं। जेनरल और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी वाले की उम्र सीमा 30 साल जबकि ओबीसी बालों के लिए 35 साल और दिव्यांग के लिए 40 से 45 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त पास गेट 2021 स्कोर होना चाहिए।

गेट स्कोर के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी और सेलेक्शन किया जाएगा। इसके अलावा आपकी न्यूनतम क्वालिफिकेशन के मार्क्स को भी आधार बनाया जाएगा। सिर्फ गेट 2021 का स्कोर ही मान्य होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending