Connect with us

JHARKHAND

झारखंड के शुभम ने आईपीएल में बनाई जगह, मुंबई इंडियंस के लिए करेंगे गेंदबाजी

Published

on

झारखंड से कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने झारखंड को देश दुनिया में पहचान दिलाई है. झारखंड के देवघर के निवासी शुभम कुमार का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चयन हो गया है. जो की शुभम के परिवार के साथ झारखंड के लिए गर्व की बात है और खेल के क्षेत्र में जाने वाले इच्छुक लोगों के लिए प्रेरणा भी, शुभम का चयन तेज गेंदबाज के तौर पर मुंबई की आईपीएल टीम मुंबई इंडियन मैं हुआ है। शुभम जल्द ही मुंबई इंडियंस के लिए मुंबई में कैंप में रहंगे और अभ्यास करेंगे.

कोरोना के प्रभाव के कारण आईपीएल को बीच में ही रोक दिया गया था बचे हुए मैचों का आयोजन आबू धाबी में फिर से 17 सितंबर से होगा 17 सितंबर को होने वाले आईपीएल मैच में शुभम गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. झारखंड स्थित देवघर निवासी शुभम कुमार का फास्ट बॉलर के तौर पर मुंबई इंडियन की टीम में चयन हो चुका है. आईपीएल में शुभम के चयन के बाद उनके परिवार के साथ पूरा झारखंड गौरवान्वित है.

शुभम सिंह देवघर के बंपास टाउन के रहने वाले हैं जो कि मध्यम वर्गीय परिवार से संबंध रखते है. मध्यवर्गीय परिवार के होने की वजह से उनके परिवार वाले चाहते थे कि शुभम पढ़ाई में ध्यान दें. शुभम ने हसरत के आगे अपनी छोटी हैसियत को नजरअंदाज कर दिया. शुभम ने अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की और 2015 में झारखंड राज्य की क्रिकेट टीम में चयनित हुए.

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के तहत खेलते हुए अंडर-19 में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद शुभम की चर्चा होने लगी. जिसके बाद मुंबई इंडियंस के आईपीएल टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर शुभम का स्थान पक्का हुआ। अब से 1 महीने बाद 17 सितंबर को आयोजित होने वाले मैच में शुभम मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा होंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.