Connect with us

ENTERTAINMENT

मुकेश अंबानी क्यों रहते हैं एंटीलिया के 27वें मंजिल पर ? पत्नी नीता अंबानी ने बताई वजह, जानें

Published

on

मुकेश अंबानी जो कि वर्तमान समय में एशिया के सबसे अमीर आदमी है इनके अमीरी का अंदाजा उनके मुंबई स्थित 4 लाख Sqft के आलीशान घर एंटीलिया से लगाया जा सकता है। मुकेश अंबानी अपनी राजशाही लाइफस्टाइल के लिए काफी प्रसिद्ध है।

मुकेश अम्बानी का घर एंटीलिया में इतनी सारी सुख सुविधाएं मौजूद है की वहाँ पर रहने वाले को कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होगी, और यही बात एंटीलिया को बाकी घरों से बहुत ही अलग और आलीशान बना देती है। एंटीलिया में कुल 9 हाई स्पीड लिफ्ट और मल्टी स्टोरेज गैरेज भी है, जिसमे एक साथ में लगभग 168 कारों को रखा जा सकता है।

अगर एंटीलिया की शानो शौकत पर ध्यान फरमाए तो उसमे एक बड़ा बॉल रूम, थियेटर, स्पा, मंदिर और कई सारे टेरेस गार्डेंस भी उपस्थित है।

मुकेश अंबानी इस भव्य और आलीशान एंटीलिया के 27वें मंजिले पर अपने परिवार के साथ रहते है और इसकी वजह हाल ही में नीता अंबानी ने बताई है। एंटीलिया में मुकेश अंबानी अपने परिवार यानी, पत्नी नीता अंबानी, बेटे-बहू आकाश और श्लोका, छोटे बेटे अनंत और मां कोकिलाबेन के साथ रहते है।

वैसे तो एंटीलिया 27 मंजिले का है लेकिन इसके कुछ मंजिलों की ऊंचाई दोगुनी है जिससे ये बिल्डिंग 40 मंजिले जितनी ऊंची दिखती है। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी चाहती थी की वो जहाँ रहे वहाँ सूर्य की किरणें प्रयाप्त मात्रा में आती रहे, और यही वजह है की मुकेश अंबानी आपने परिवार के साथ 27वे मंजिले पर रहते है।

एंटीलिया दुनिया के सबसे महंगे और खूबसूरत घरों में आता है। एक रिपोर्ट के अनुसार एंटीलिया की देख रेख में लगभग 600 कर्मचारियों की जरूरत पड़ती है। और यहाँ के कर्मचारियों की सैलरी इतनी ज्यादा है कि उनके बच्चे अमेरिका में पढ़ाई पूरी कर रहे है। इससे आप उनकी शानो शौकत का भी अंदाजा लगा सकते है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.