हुंडई लॉन्च करने वाली है नई इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स और रेंज के मामले में है जबरदस्त‌, जानिए फ़ीचर्स।

कोरिया की गाड़ी निर्माता कंपनी हुंडई मोटर जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार कोना का फेसलिफ्ट एडिशन लॉन्च कर सकती है। एक अनुमान के मुताबिक कंपनी इसे अपनी Ioniq 5 के साथ ही मार्केट में उतार सकती है। इस नई कोना फेसलिफ्ट इलेक्ट्रिक कार की दुनिया के बाजारों में में पहले से बिक्री की जा रही है।

कोना इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट में एक 10.25 इंच का बड़ा सा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो आठ इंच का ही मिलता था। साथ ही इसमें सेफ एग्जिट वार्निंग, वॉयस कंट्रोल, रियर क्रॉस-ट्रैफिक असिस्ट, रिमोट चार्जिंग, ईकॉल, ब्लूलिंक कनेक्टिविटी विथ वॉयस कमांड, कलाइमैटिक कंट्रोल के साथ अन्य सारे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे‌। मगर सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड का डिज़ाइन पहले की तरह होगा।

इस कार में पहले की तरह 39.2 kWh Li-आयन बैटरी पैक दिया जा सकता है इसका मोटर 136 एचपी का होगा। साथ ही इसमें एक 64 kWh बैटरी पैक के साथ ही 204 hp का मोटर वैरिएंट के देने की उम्मीद है। इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज तकरीबन 500 किलोमीटर प्रति चार्ज हो सकती है।

इसमेंनए डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील्स को दिया जाएगा। इसके साथ ही न्यू डिजाइन्ड स्लीक हैडलैंप्स, व्हील आर्च विथ बॉडी कलर्स रिवाइज्ड फ्रंट और रियर बंपर, एक नया क्लोज्ड ऑफ फ्रंट ग्रिल, 10.25-इंच ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, लो क्लैडिंग साइड प्रोफाइल जैसे चेंज देखने को मिल सकते हैं। बाकी अन्य प्रोफाइल पहले जैसा ही हो सकता है। हुंडई ने अपनी इलेक्ट्रिक कार को वर्ष 2019 में भारत में पेश किया था और उसके बाद से ही लोग द्वारा इसे खूब लाइक किया जा रहा है। कम्पनी ने 2020 में इस कार में कुछ आंतरिक और बाहरी बदलाव किया था। मालूम हो कि कंपनी देश में दूसरी इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को जल्द ही पेश करने वाली है।

Join Us