हीरो ने लॉन्च किया अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए इसकी खूबियां, कीमत और इसका रेंज।

देश की प्रतिष्ठित दो पहिया गाड़ी निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने शुक्रवार को नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो विडा वी 1 को मार्केट में पेश कर दिया है। इसके दो वेरिएंट- HERO VIDA V1 PRO तथा HERO VIDA V1 PLUS लांच किया गया है। यह लॉन्चिंग वर्ल्डवाइड है। इस स्कूटर की शुरुआती एक्सशोरूम प्राइ 1.45 लाख है। कंपनी ने पिछले मार्च में इस स्कूटर के बारे में अनाउंसमेंट किया है। यह स्कूटर तकनीकी में खूब स्मार्ट है। कंपनी ने कहा है कि या स्कूटर स्मार्टफोन की तरह है।

बता दें कि हीरो विडा वी1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी स्मार्ट स्कूटर है। इस मॉडल की टॉप गति 80 किमी प्रति घंटा है। 1.2 किमी प्रति मिनट की दर से इसकी बैटरी चार्ज होती है। IDC के अनुसार HERO VIDA V1 PRO स्कूटर एक दफा फुल चार्ज में 165 किमी तक की दूरी तय करती है। यह केवल 3.2 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है।

अगर आप HERO VIDA V1 खरीदने की सोच रहे हैं तो आप केवल 2499 रुपये देकर अपनी बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी ने कहा है कि हम स्कूटर को फेज वाइज एवलेबल कराएंगे। सबसे पहले बेंगलुरु, जयपुर और दिल्ली में स्कूटर उपलब्ध होगा। इन तीनों शहरों के लिए 10 अक्टूबर से ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो जाएगी। आप केवल 2499 रुपये टोकन मनी देकर अग्रिम बुकिंग करा सकते हैं। अन्य शहरों के लिए दिसंबर माह से बुकिंग होगी।

कंपनी ने कहा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सेफ्टी के मामले में बेहतरीन है‌। हमने इसकी बैटरी की अंदर णक टेस्ट किया है। इसकी बैटरी गिरने या फिर टकराने के बाद अपना काम उसी कैपिसिटी से करती रहेगी। स्कूटर से आप बैटरी को निकालने के बाद अपने साथ कैरी भी कर सकते हैं और घर या फिर ऑफिस कहीं टर चार्ज कर सकते हैं। इसकी बैटरी को 2 लाख किमी, 25 हजार घंटे, हाई तापमान जैसे टेस्ट में परखा गया है।

Join Us