हाजीपुर रेलवे की जमीन पर बनेगा अस्थायी वेंडिंग जोन, लगेंगी सब्जी, फल और कपड़ा की दुकानें।

हाजीपुर के त्रिमूर्ति चौक से टाउन हाई स्कूल तक रेलवे की खाली पड़ी जमीन पर बिल्डिंग जो निर्माण की कवायद में नगर परिषद जोरों शोरों से लग गया है। रेलवे की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने के साथ ही उसे बराबर कर दिया है। उस जमीन पर पेवर ब्लॉक और बालू का काम शुरू हो गया है। बहुत जल्द इस जगह पर अस्थाई वेंडिंग जोन का निर्माण पूरा हो जाएगा।

नगर पर्षद के सिटी मैनेजर राजीव रंजन सिंह इस संबंध में बताते हैं कि त्रिमूर्ति चौक से कौनहारा तक रोड और रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण मुक्त करने का अभियान जारी है। खाली जमीन को समतल करने का काम चल रहा है। त्रिमूर्ति चौक के नजदीक टाउन हाई स्कूल तक रेलवे की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया है। अब वहां उजला बालू गिरा कर समतल किया जा रहा है। फिर पेवर ब्लॉक लगेगा। बहुत जल्द वेंडिंग जोन में दुकान लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

सिटी मैनेजर बताते हैं कि वेंडिंग जोन में विभिन्न समान के लिए विभिन्न जोन बनाया जाएगा। मछली, फल, सब्जी और कपड़ा जैसी दुकानों के लिए विभिन्न जोन बनेगा। उन्होंने बताया कि नखास चौक से कौनहारा मोड़ के बीच सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया है। रोड के ऊपर मिट्टी भरकर ऊंचा किया गया था जिससे सड़क पतला हो गया था। जेसीबी के मदद से वहां मिट्टी हटाने के बाद सड़क चौड़ी दिख रही है। नगर परिषद ने अतिक्रमण वाली सड़कों के नजदीक जमीन की नापी की है। वहां से अतिक्रमण मुक्त करने का अभियान शुरू किया जाएगा।

Join Us