सोन नदी पर बहुप्रतीक्षित पंडुका पुल का निर्माण शुरू, जानें कब तक बनकर होगा तैयार।

रोहतास के नौहट्टा प्रखंड इलाके में सोन नदी पर बहुप्रतीक्षित पंडुका पुल का निर्माण शुरू हो गया है। दशकों की डिमांड पूरी होते देख नौहट्टा प्रखंड इलाके में चौतरफा खुशी का माहौल है। सांसद छेदी पासवान शुक्रवार को पंडुका गांव के समीप सोन नदी पर पुल निर्माण कार्य का अवलोकन करने पहुंचे। निर्धारित समय 24 माह में पुल निर्माण कार्य पूरा कराने का आश्वासन निर्माण एजेंसी के द्वारा दिया गया।

सांसद ने अवलोकन के क्रम में कहा कि साल 2014 से अबतक के लंबे समय के बाद पंडुका पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ है। सांसद को निर्माण एजेंसी के प्रबंधक ने जानकारी दी कि मिट्टी जांच का काम पूरा हो गया है। सोन नदी का पानी 15 अक्टूबर के बाद कम होने पर काम में तेजी आएगी, ताकि निर्धारित समय में काम पूर्ण हो सके।

सांसद ने मौजूदा लोगों से कहा कि कैमूर पहाड़ी पर आवाजाही के लिए लगातार कोशिश किया जा रहा है। खुखमा घाटी को गाड़ी चलने लायक निर्माण लिए वन विभाग को लेटर लिखा गया है, जिससे कैमूर पहाड़ी पर बसे गावों तक मैदानी क्षेत्र से आवागमन की अच्छी सुविधा बहाल हो सके।

उन्होंने कहा कि रोहतास से चुटिया के रास्ते यूपी बॉर्डर तक सड़क निर्माण को लेकर कोशिश कर रहे हैं, जिससे जाराडाग होते हुए पुरानी रोड बॉर्डर तक बनाई जा सके। सांसद जनप्रतिनिधि भानू मिश्र, बंदे तिवारी, प्रणव प्रभाकर पांडेय समेत कई कार्यकर्ताओं ने बालू की दिक्कत, टिटही नदी पर चेक डैम, स्कूल में भवन का अभाव आदि कई मसलों से सांसद को अवगत कराया।

Join Us