सीतामढ़ी के इस रेल गुमटी पर जल्द शुरू होगा आरओबी का निर्माण, लोगों को ट्रैफिक जाम से मिलेगी मुक्ति‌।

मेहसौल शहर में सालों से लंबित चले आ रहे रेल ओवरब्रिज का निर्माण जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। रेल ओवर ब्रिज के नजदीक समाग्री गिराने का काम बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के द्वारा शुरू कर दिया गया है। कार्य स्थल के नजदीक उपस्थित कर्मी बताते हैं कि पुल निर्माण निगम लिमिटेड दो से तीन दिनों के भीतर विधिवत आधारशिला रखेगी‌। फिर युद्धस्तर पर काम शुरू होगा। मालूम हो कि पिछले साल दिसंबर में रेलवे के द्वारा भेजे गए डीपीआर राज्य सरकार के द्वारा मंजूर कर राशि निर्गत किए जाने से लोगों में निर्माण को लेकर उम्मीद जगी थी।

बता दें कि काम शुरू होने में देरी होने से संतोष देखा जा रहा था। परंतु निगम की ओर से समान गिराए जाने से लोगों का विश्वास बढ़ता जा रहा है। मेहसौल रेलवे गुमटी होते हुए जिले सोनबरसा, बाजपट्टी, सुरसंड और पुपरी सहित नेपाल से आने वाले लोगों को शहर और जिला मुख्यालय आने का मुख्य मार्ग है। जिससे गुमटी सड़क पर हमेशा ट्रैफिक का लोड रहता है। जिससे रेलवे गुमटी गिरते ही जाम की भीषण समस्या उत्पन्न हो जाती है। जिससे राहगीरों और खासकर रोगियों को जद्दोजहद झेलनी पड़ती है। कई दफा एंबुलेंस के फंसने से मरीजों को जान गंवानी पड़ती है।

जाम इस कदर हो जाती है कि लोग उसी में रेंगते रहते हैं, और बाइक चालक और पैदल यात्री अपनी जान की परवाह किए बिना ही गिरी गुमटी से ही पार कर लेते हैं। मालूम हो कि रेल ओवरब्रिज निर्माण को लेकर कई संगठन और सामाजिक कार्यकर्ता प्रदर्शन और विरोध करते रहते हैं।

Join Us