समस्तीपुर के इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण पूरा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द करेंगे उद्घाटन।

समस्तीपुर जिले के सरायरंजन प्रखंड के नरघोघी स्थित श्रीराम जानकी मठ की भूमि में बने राजकीय अभियंत्रण कॉलेज, समस्तीपुर का निर्माण पूरा हो गया है। निर्माण एजेंसी ने विभाग को सौंप दिया है। बता दें कि कॉलेज निर्माण में 75 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 16 सितंबर 2020 को महाविद्यालय की आधारशिला वर्चुअल मोड में रखी थी। लगभग अपने निर्धारित अवधि पर निर्माण कार्य पूरा हो गया। पानी कनेक्शन आदि का काम जारी है, जो एक से दो दिनों में पूर्ण हो जाएगा।

यह इंजीनियरिंग कॉलेज नौ एकड़ में फैला हुआ है। इसके शुरू होने से इस कॉलेज में 100 छात्रों का एडमिशन होगा। इसके अलावा यहां हाईटेक छात्रावास की व्यवस्था है। इस कॉलेज की विशेषता है कि या स्थापना काल से ही यहां एडमिशन की व्यवस्था शुरू हो गई थी। इस कॉलेज में फिलहाल तीसरा सेशन शुरू हो गया है। यहां के छात्र एमआईटी मुजफ्फरपुर में पढ़ाई कर रहे हैं। उम्मीद है कि अगले महीने में नामांकित छात्रों को इस कॉलेज में शिफ्ट किया जाएगा। यह कॉलेज शहर के वातावरण से दूर ग्रामीण इलाके में स्थापित है। आधुनिक तकनीकी सुविधाओं से सुसज्जित यह कॉलेज समस्तीपुर के तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में कारगर साबित होगा।

स्थानीय विधायक सह प्रदेश के वित्त, वाणिज्यकर सह संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी बताते हैं कि इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण पूरा हो गया है। सीएम नीतीश कुमार के द्वारा इस इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन करने की कोशिश की जा रही है। फिलहाल तारीख तय नहीं हुई है। शीघ्र ही इसकी तारीख निर्धारित होने की उम्मीद है।

Join Us