शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 236 किमी, जाने कीमत और फीचर्स

एक तरफ जहां पेट्रोल और डीजल की कीमत आसमान छू रहे हैं वहीं दूसरी और मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की भी मांग तेजी से बढ़ी है। ऐसे में कई दिग्गज कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपनी अपनी-अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में लॉन्च कर दी है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए Simple One स्कूटर कई मायनों में बेहतरीन हो सकता है। एक बार सिंगल चार्ज होने पर 236 किलोमीटर चलने वाली इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख 10 हजार रुपए है। इसकी बुकिंग कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट से भी हो रही है।

सिंपल वन स्कूटर की रफ्तार की बात करें तो 105 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से यह सड़क पर दौड़ सकती है। महज 3.6 सेकंड में 0 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की दूरी तय करने की क्षमता है। सिंपल वन स्कूर की बैटरी में इसकी कंपनी ने 4.8 kWh पोर्टेबल लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। इस बैटरी को लूप चार्जर द्वारा 60 सेकंड में अधिक चार्ज किया जा सकता है। लूप चार्जर से चार्ज होने के आसार बैटरी से लगभग 2.5 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय की जा सकती है।

Pic- Simple Energy

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की खूबियों की बात करें तो इसमें इसमें 30 लीटर का बूट स्पेस है जबकि 12 इंच का टायर है। स्कूटर में 7 इंच का डिजिटल डैशबोर्ड दिया गया है इसके अलावा जिओ फेंसिंग, डॉक्यूमेंट स्टोरेज, टायर प्रेशर, नेवीगेशन, एमओएस मैसेज, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी एवं मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स अवलेबल है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की सोचने का मन बना रहे हैं तो आप बिना देर किए सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने घर में ला सकते हैं।

Join Us

Leave a Comment