वैशाली के लोगों के लिए खुशखबरी, पातेपुर में अवर निबंधन कार्यालय खुलने के लिए पत्र जारी

वैशाली जिला के लोगों के लिए अच्छी खबर है। वैशाली जिला के पातेपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में अवर निबंधन कार्यालय खोला जाएगा। जिसमें जंदाहा, पातेपुर और चेहराकलां अंचल के लोग जमीन का निबंधन करा सकेंगे। अवर निबंधन कार्यालय के खुलने से वहां के लोगों को जमीन से जुड़े हुए कामों के लिए अब हाजीपुर और महुआ निबंधन कार्यालय नहीं आना पड़ेगा। हम लोगों का जमीन से जुड़ा हुआ कामों का निपटारा अब पातेपुर अवर निबंधन कार्यालय में ही हो जाएगा। इसको लेकर राज निबंधन विभाग ने 12 अगस्त की देर शाम लेटर जारी कर हरी झंडी दे दी है।

बता दें कि पातेपुर अवर निबंधन कार्यालय में तीन पदों का सृजन किया गया है। जिसमें अवर निबंधक, कार्यालय परिचारी और रात्रि प्रहरी अराजपत्रित का एक-एक पद है। जिससे अवर निबंधन कार्यालय में काम करने में सुविधा होगी। लोगों को जमीन की रजिस्ट्री के लिए अब हाजीपुर या महुआ नहीं जाना पड़ेगा। निबंधन विभाग से मुहर लगते ही विभाग इस काम को पूरा करने में लग गया है।

निबंधन विभाग के द्वारा जारी लेकर के मुताबिक पातेपुर के 141 राजस्व ग्राम, चेहराकलां का 8 और जंदाहा के 23 राजस्व गांव को जोड़ा गया है। जिनको अब महुआ निबंधन कार्यालय से हटाकर पातेपुर से जोड़ा जाएगा। इसके बाद आगे का काम होगा। बता दें कि तीन प्रखंड के लोगों को जमीन से जुड़े हुए कामों के लिए पहले हाजीपुर या महुआ आना पड़ता था। जिसको लेकर लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। पातेपुर में अवर निबंधन कार्यालय के सामने से लोगों को भागदौड़ से मुक्ति मिलेगी और सहूलियत से काम हो सकेगा।

हाजीपुर के रजिस्ट्रार गोपेश कुमार चौधरी ने कहा कि विभाग का पत्र प्राप्त हुआ है। लेटर मिलने के बाद पातेपुर प्रखंड कार्यालय में तत्काल व्यवस्था होगी। इसके बाद नए सिरे से भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरू होगी।

Join Us