राजधानी में पटना आर ब्लॉक के पास बन रहे ओवरब्रिज निर्माण के बाद इन इलाकों को होगा फायदा।

बिहार की राजधानी पटना शहर के आर ब्लॉक के नजदीक मीठापुर जाने के लिए रेल लाइन के ऊपर फुट ओवरब्रिज का निर्माण हो रहा था जो निर्माण कार्य लगभग डेढ़ महीनें से बाधित है। दरसल छठ महा पर्व के बाद से एजेंसी की तरफ से कोई काम नहीं किया जा रहा है। ओवरब्रिज में अभी पाइलिंग का काम हो जाने के बाद अब फेब्रिकेशन का काम किया जाना है। किन्तु, एजेंसी के तरफ से सामान उपलब्ध नहीं कराये जाने की वजह से काम अभी तक रुका हुआ है, कोई काम नहीं हुआ है।

इसके साथ ही निर्माण कार्य के रुकने का एक दूसरा वजह यह है कि जमीन खाली नहीं है। हालांकि इससे से भी काम पर असर पड़ने की आशंका है। फुट ओवरब्रिज के सीढ़ी का निर्माण आर ब्लॉक चौराहे के नजदीक मंदिर के बगल में किया जाना है। दरसल सरकारी जमीन होने की वजह से वहां पर अभी अतिक्रमण है। आपको बता दें कि जब तक जमीन खाली नहीं करायी जायेगी, तब तक सीढ़ी निर्माण का कार्य नहीं हो पाएगा। जबकि रेललाइन के पार मीठापुर इलाके में सीढ़ी निर्माण का काम पूरा हो चुका है। लोगों की सुविधा को लेकर रेलवे की ओर से फुट ओवरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है।

इसका निर्माण हो जाने से आर ब्लॉक से गौड़ीय मठ, मीठापुर, यारपुर के तरफ जाने में लोगों को काफी सहूलियत होगी। रेल लाइन पार करने में होने वाली परेशानी से लोगों को निजात मिलेगी। आपको बता दें कि राज्य के पूर्व पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने मार्च में ही इसका निरीक्षण कर जून तक फुट ओवरब्रिज तैयार करने का आदेश दिया था। किन्तु, एजेंसी की लापरवाही की वजह से अभी तक इसका काम लंबित है। इस बारे में पटना सदर के सीओ ने कहा कि भूमि उपलब्ध करायी गयी है। सीढ़ी के निर्माण में कोई बाधा नहीं है।

Join Us