रांची-वाराणसी इंटरसिटी का आज से शुरू हुआ परिचालन, बिहार के इन जिलों को होगा लाभ, जानिए टाइमिंग।

कोविड के चलते पिछले 28 महीने से बंद ट्रेन नंबर बंद 18611/18612 रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन आज यानी 20 अगस्त से पुनः शुरू हो रहा है। शेड्यूल के मुताबिक इंटरसिटी एक्सप्रेस शनिवार को रांची से शाम 8:10 बजे के लिए वाराणसी के लिए खुलेगी, जो रोहतास के सासाराम और डेहरी स्टेशन पर रविवार को सुबह में पहुंचेगी।

यह ट्रेन अप में बुधवार, मंगलवार, शनिवार, शुक्रवार और रविवार को डेहरी में सुबह को 5.22 और सासाराम में 5.33 में पहुंचेगी। इस ट्रेन का परिचालन सप्ताह में चार दिन के जगह पांच दिन होगा। यह ट्रेन अपने सोमवार और गुरुवार को छोड़कर दोनों ओर से सप्ताह में 5 दिन सासाराम व डेहरी रेलवे स्टेशन पर ठहरते हुए गंतव्य स्थान तक जाएगी। सोमवार और गुरुवार को रांची के रास्ते संबलपुर से वाराणसी तक दूसरी ट्रेन इसी टाइम पर चलेगी।

रेलवे ने इसे लेकर पिछले महीने परिचालन समय निर्धारित को लेकर नोटिस जारी की थी। रोहतास जिले के रेलवे यात्रियों के लिए रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन से यूपी के बनारस और झारखंड के रांची आवाजाही के लिए लंबे वक्त से महत्वपूर्ण ट्रेन रही है। परिचालन बंद हो जाने से यात्रियों को काफी कठिनाई हो रही थी। इसके पुनः शुरू होने की सूचना से यात्रियों में खुशी का माहौल है।

Join Us