युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का मौका, सिविल कोर्ट और रेलवे में निकली बंपर बहाली, ऐसे करें आवेदन।

सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे युवाओं के लिए गुड न्यूज़ है। बिहार सिविल कोर्ट में स्टेनोग्राफर और क्लर्क की बहाली के लिए आपने आवेदन नहीं किया है तो जल्द कर लें। रेलवे 15 साल के युवाओं को नौकरी का मौका दे रहा है। खाद्य विभाग, गेल इंडिया एवं एसएससी सीजीएल भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

बिहार सिविल कोर्ट में स्टेनोग्राफर के 1562, क्लर्क के 3325, कोर्ट रीडर के 1132 और चपरासी के 1673 पदों के लिए बहाली होनी है। बता दें कि क्लर्क और कोर्ट रीडर के लिए ग्रेजुएट, स्टेनोग्राफर के लिए ग्रेजुएट एवं टाइपिंग जबकि चपरासी के लिए मैट्रिक का डिग्री होना जरूरी है।

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है। आवेदन की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर निर्धारित है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू, कागजात सत्यापन और मेडिकल चेकअप के आधार पर होगा। उम्मीदवारों की उम्र 18 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 800 रुपए जबकि अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 400 रुपए आवेदन शुल्क देने होंगे।

वहीं, रेलवे में हावड़ा डिवीजन के 659, जमालपुर वर्कशॉप के 667, सियालदह डिविजन के 440, आसनसोल वर्कशॉप के 412 और लिलुआ वर्कशॉप के 612 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। बता दें कि इन पदों पर आवेदन के लिए 50 प्रतिशत अंक के साथ मैट्रिक पास और आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए। आवेदक की उम्र 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए। फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 29 अक्टूबर निर्धारित है। सभी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए देने होंगे।

Join Us