मुजफ्फरपुर के लोगों के लिए खुशखबरी, एक सितंबर से जंक्शन पर गाड़ियों के पार्किंग शुल्क में भारी कटौती।

मुजफ्फरपुर के लोगों के लिए अच्छी खबर है। मुजफ्फरपुर जंक्शन पर गाड़ी और साइकिल का पार्किंग शुल्क एक सितंबर से कटौती कर दिया गया है। रेलवे के वाणिज्य विभाग ने इस संदर्भ में लेटर जारी कर दिया है। जंक्शन के उतरी तरफ पार्किंग स्टैंड में दो घंटे तक साइकिल लगाने पर पांच रूपए, स्कूटी और बाइक लगाने पर दस रुपए, ऑटो रिक्शा लगाने पर 15 रुपए, कार और चार पहिया गाड़ी स्टैंड करने पर 25 रुपए चार्ज लगेगा।

वहीं साइकिल दो घंटे से लेकर छह घंटे तक स्टैंड करने पर पांच, स्कूटर व बाइक पर 15, ऑटो रिक्शा को 20 और कार आदि वाहनों पर 30 रुपए शुल्क लगेगा। साइकिल के लिए मासिक शुल्क 150 रुपए, बाइक और स्कूटी के लिए 450 रुपये, 600 रुपए ऑटो रिक्शा के लिए और चार पहिया गाड़ियों के लिए 900 रुपए देने होंगे।

वहीं रेल कर्मियों को साइकिल के लिए 75 और बाइक के लिए 225 रुपये हर माह देने होंगे। इस रेट में जीएसटी भी शामिल है। फिलहाल साइकिल दो घंटे तक लगाने पर 11.80 रुपये, बाइक और स्कूटी स्टैंड करने पर 17.70 रुपए चार्ज देने पर रहे हैं। एक सितंबर से नई दर लागू हो जाने के बाद पार्किंग स्टैंड में अपनी साइकिल, बाइक या फिर कार स्टैंड करने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी‌‌।

Join Us