मुंगेर गंगा पुल होते हुए चलेंगी सरकारी बसें, इन 12 रूटों में होगा सरकारी सेमी डीलक्स बसों का परिचालन, देखें रूट

मुंगेर गंगा सह सड़क पुल के स्पेन लोड टेस्ट का सफल परीक्षण रहा। ट्रायल सफल रहने के बाद बड़े और भारी गाड़ियों का आवाजाही शुरू हो गया है। इसका लाभ उठाने की तैयारी में बिहार राज्य पथ परिवहन निगम का मुंगेर शाखा जुट गया है। निगम के अफसर ने अपने क्षेत्रीय दफ्तर भागलपुर को खत लिखकर परमिट के साथ में 12 रुटों के लिए 52 सीट वाली सेमी डीलक्स बसों की मांग की है। इससे निगम को प्रत्येक महीने राजस्व के रूप में लाखों रुपए की वसूली होगी।

मुंगेर के प्रतिष्ठान अधीक्षक विजय कुमार यादव मैं गंगा के साथ रूटों पर प्रतिष्ठान की बसों के आवागमन के लिए परमिट के साथ ही बसों की मांग की है। उन्होंने बीएसआरटीसी भागलपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक को पत्र लिखकर मुंगेर-खगड़िया (श्री कृष्ण सेतु) शुरू हो गया है। इस पुल से होते हुए सेमी डीलक्स बसों का आना-जाना शुरू हो सकता है। सभी रुट में बस परिचालन के लिए 52 सीट वाली सेमी डीलक्स बस की मांग परमिट के साथ उपलब्ध कराने को कहा गया है।

प्रतीकात्मक चित्र

प्रतिष्ठान अधीक्षक विजय कुमार यादव बताते हैं कि इन रूटों पर बसों के परिचालन शुरू होने से ना केवल यात्रियों को राहत मिलेगा, बल्कि विभाग को भी मोटी रकम राजस्व के रूप में मिलेगी। इसलिए क्षेत्रीय प्रबंधक को लेटर लिखकर इन 12 रुटों के लिए परमिट के साथ ही 52 सीट वाली सेमी डीलक्स बस उपलब्ध कराने को कहा गया है।

जिन रुटों के लिए बसों का परिचालन शुरू करने की मांग की गई है उनमें मुंगेर से पूर्णिया वाया बरियारपुर-सुलतानगंज, मुंगेर-बोकारो वाया बरियारपुर-सुलतानगंज, मुंगेर-रांची वाया बरियारपुर-सुलतानगंज, देवघर-मुंगेर वाया संग्रामपुर-तारापुर और मुंगेर-दुमका शामिल है।

उपरोक्त 5 रूटों के अतिरिक्त इन 7 रूटों में भी सेमी डीलक्स बस परिचालन की मांग रखी गई है जिनमें मुंगेर से जयनगर वाया बेगूसराय-मुसरीघरारी-समस्तीपुर-दरभंगा, मुंगेर से पूर्णिया वाया खगड़िया-नवगछिया, मुंगेर से रोसड़ा वाया बेगूसराय-समस्तीपुर, मुंगेर से बिहारीगंज वाया खगड़िया-महेशखूंट-बेलदौर-आलमनगर-उदाकिशुनगंज-बिहारीगंज, मुंगेर से रक्सौल वाया बेगूसराय-मुजफ्फरपुर-मोतीहारी, और छपरा मुंगेर से नवादा-पटना रुट शामिल हैं।

Join Us