मार्केट में लॉन्च होगी महिंद्रा की पांच नई इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानें लॉन्चिंग डिटेल्स।

देश के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने दो ब्रांडों के अपने पांच इलेक्ट्रिक एसयूवी से पर्दा हटाया है। इनमें कॉपर ट्विन पीक लोगो के साथ XUV ब्रांड एवं ऑल-न्यू इलेक्ट्रिक-ओनली ब्रांड बीई शामिल है। ये इलेक्ट्रिक वाहन हैं – XUV.e9, XUV.e8, BE.07, BE.05 और BE.09. महिंद्रा की एसयूवी कारें नए अत्याधुनिक INGLO EV प्लेटफार्म पर बेस्ड हैं जो फॉक्सवैगन के MEB प्लेटफॉर्म कंपोनेंट का उपयोग करता है। किसके साथ कंपनी ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के भविष्य हेतु अपना दृष्टिकोण भी स्पष्ट किया है। इनमें से पहली चार ई-एसयूवी इंडियन मार्केट से 2024 और 2026 तक लॉन्च की जाएंगी।

गाड़ी निर्माता को आशा है कि 2027 तक उसके पोर्टफोलियो में एक चौथाई एसयूवी इलेक्ट्रिक होंगी। एक्सयूवी ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक‌ गाड़ी उत्पादों की एक सीरीज लॉन्च की जाएगी जो भविष्य की टेक्नॉलॉजी के स्पर्श के साथ ही महिंद्रा की विरासत पर बेस्ड है। इन एसयूवी में डायनामिक इनोवेशन के साथ ही फ्यूचरिस्टिक डिजाइन होगा। दूसरी तरफ, बीई ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक व्हीकल बोल्ड डिजाइन लैंग्वेज के साथ आएंगे।

महिंद्रा INGLO ईवी प्लेटफॉर्म में काफी हल्के स्केटबोर्ड एवं क्लास-लीडिंग उच्च ऊर्जा-घनत्व वाली बैटरियों में से एक है। प्लेटफॉर्म आर्किटेक्चर, प्लेटफॉर्म प्रगतिशील बैटरी टेक्नोलॉजी, ह्यूमन मशीन इंटरफेस और ब्रेन पावर का इस्तेमाल करता है। INGLO नाम भावनाओं और ऊर्जा के प्रवाह एवं आदान-प्रदान के साथ ही एक ऐसे सिस्टम का प्रतीक है जो पूरा सामंजस्य लाता है।

भविष्य में महिंद्रा के इलेक्ट्रिक गाड़ी INGLO प्लेटफॉर्म पर बनाए जाएंगे। प्लेटफॉर्म को मकसद से तैयार किया गया है और इसमें महिंद्रा ईवी आर्किटेक्चर की रीढ़ के तौर पर काम करते हुए इमर्सिव इनोवेशन और इंटेलिजेंट होंगे। इसके अलावा, रेंज,, प्लेटफॉर्म अच्छे सेफ्टी स्टैंडर्ड और एफिशिएंसी की पेशकश करता है। यह ऑग्मेंटेड रियल्टी-इनेबल्ड हेड-अप डिस्प्ले, फ्यूचरिस्टिक, 5G नेटवर्क क्षमता, एज-टू-एज स्क्रीन और ओवर-द-एयर अपडेट के साथ ही ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है।

Join Us