मार्केट में लॉन्च हुआ Mahindra Scorpio Classic, जानें फीचर्स और सबकुछ

महिंद्रा ने अपने सबसे लोकप्रिय महिंद्रा स्कार्पियो क्लासिक पर से पर्दा हटा दिया है। बता दें कि 20 अगस्त से मार्केट में इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी। यह बाजार में दो वेरिएंट के साथ लांच हुई है। इनमें बेस Classic S तथा Classic S 11 शामिल होंगे। बता दें कि महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की बीते महीने ही लॉन्च हुई Mahindra Scorpio-N के साथ बिक्री होगी।

पहली बार देखने पर नई Scorpio Classic वर्तमान मॉडल जैसी ही दिखती है। हालांकि, कंपनी ने इसमें नया रिफ्रेश्ड फ्रंट ग्रिल और नए Twin Peaks लोगो दिया है। इसमें रीडिजाइन फ्रंट बंपर दिया है, जिसमें सिल्वर स्किड प्लेट के साथ ही फॉग लैंप और नई डिजाइन दी गई है। Scorpio Classic में वर्तमान स्कॉर्पियो के 17 इंच के अलॉय व्हील्स की तरह डिजाइन दिया गया है, मगर इसमें डायमंड कट फिनिश मिलेगा। इसके डोर्स में कंपनी ने डुअल-टोन क्लैडिंग दिया है। Scorpio Classic के रियर में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Mahindra Scorpio Classic 2022

एसयूवी के अंदर हल्के चेंजिंग किए गए हैं। इसमें नया नौ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिला है, जो अब स्क्रीन मिररिंग को को सपोर्ट करता है यह एंड्रॉइड बेस्ड है। इसके सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड में वुडेन इंटर्स दिया गया है। महिंद्रा Scorpio Classic भारतीय बाजार में 9-सीटर और 7-सीटर के विकल्प में बिक्री के लिए मौजूद रहेगी। इसमें लोगों को तीन सीटिंग लेआउट का विकल्प मिलेगा।

इसमें नया जेनरेशन 2 mHawk का 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो 128 bhp का अधिकतम पावर तथा 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट पैदा करेगा। इसमें छह स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इसमें पेट्रोल, ऑटो और 4×4 वर्जन का विकल्प नहीं मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि नई स्कॉर्पियो क्लासिक के एनवीएच लेवल को पहले के तुलना में और भी बेहतर किया गया है, जिससे लोगों को बेहतर राइड क्वालिटी मिलेगी।

Join Us