मारुति सुजुकी की पहली मिड-साइज SUV ग्रैंड विटारा मार्केट में कल होगी लांच, जानिए फीचर्स और कीमत।

भारत की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुज़ुकी ने अपनी मारुति ग्रैंड विटारा को मार्केट में उतारने की पूरी तैयारी कर ली है। लंबे इंतजार के बाद कंपनी इसे कल यानी 26 सितंबर को पेश करेगी। इस कार के साथ कंपनी पहली बार मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करेगी। बता दें कि यह एसयूवी 6 ट्रिम्स में 10 वैरिएंट्स – सिग्मा, जेटा, डेल्टा, अल्फा+, जेटा+ और अल्फा में उपलब्ध होगी।

बता दें कि यह इंटेलीजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड एसयूवी है।कंपनी का कहना है कि ये एसयूवी एक लीटर में 27.97 किमी का माइलेज देती है। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा इंजन ड्राइव, इलेक्ट्रिक ड्राइव और हाइब्रिड ड्राइव सहित टोटल 3 ड्राइव मोड के साथ आती है। इस कार की सबसे विशेष बात है कि इसे पूरी तरह से इलेक्ट्रिक ड्राइव मोड में चला सकते हैं। इसमें लिथियम आयन बैटरी मिली है है जो खुद चार्ज होती है। इसमें मोटर लगा है और पेट्रोल इंजन लगा है। इसमें ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है।

103 bhp पावर पैदा करने वाली इस कार में 1.5-लीटर पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन को जेटा, सिग्मा, अल्फा ट्रिम्स और डेल्टा पर लांच किया जाएगा। इन सभी चार ट्रिम्स को स्टैंडर्ड रुप से फाइव स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं, डेल्टा ट्रिम और इससे ऊपर के तमाम ट्रिम में सिक्स स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मौजूद होगा।

मारुति की ग्रैंड विटारा मारुति की दूसरी एसयूवी होगी, जो सनरूफ फीचर्स के साथ आएगी। इससे पहले मारुति सुजुकी ने नई ब्रेजा में सनरूफ दिया था। कंपनी ने अब तक इसकी कीमत के बारे में कुछ स्पष्ट नहीं किया है मगर जैसे कि मारुति अपने कॉम्पिटिटिव प्राइस के लिए जानी जाती है उसके मुताबिक कयास लगाए जा रहे हैं है कि कंपनी ग्रैंड विटारा की प्राइस 9.5 लाख रुपए (एक्स-शो रूम) से स्टार्ट होगी।

Join Us