महिंद्रा नए अवतार में लांच करेगी बोलेरो, जाने किन फीचर्स के साथ लॉन्च होगा नया बोलेरो

भारतीय बाजार में महिंद्रा एंड महिंद्रा इसी माह ग्राहकों के बीच खासी पसंद की जाने वाली SUV 2022 Bolero लॉन्च करने जा रही है ऐसी उम्मीद है। महिंद्रा की नई एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान कई बार भारत की सड़कों पर देखा गया है और इसके सारे फीचर्स भी सामने आ चुके हैं। तकनीकी रूप से यह कार पहले जैसी होगी केवल कॉस्मेटिक में बदलाव किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक कंपनी की नई बोलेरो दो कलर वाले एक्सटीरियर के साथ आएगी। महिंद्रा ने बोलेरो के अगले हिस्से में दो एयरबैग्स भी दिए हैं।

खबर के मुताबिक महिंद्रा ऑटोमोटिव इसी महीने या जून में भारतीय बाजार में लांच करेगी, कंपनी ने इस संबंध में किसी तरह की जानकारी साझा नहीं की है। बोलेरो के अगले हिस्से में फॉगलैंप हाउसिंग दिया गया है जब टॉप मॉडल के साथ ग्राहकों को मिल सकता है।

सांकेतिक चित्र

पहले जैसे ही डिजाइन वाला हेडलैंप है किंतु इसके अंदर की डिजाइन में कुछ चेंजिंग किया गया है। कंपनी ने इस एसयूवी में कई नए फीचर्स दिए हैं जिसमें अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड मिल सकता है। इसके अतिरिक्त बदला हुआ केबिन भी इसमें दिया जा सकता है। एसयूवी के साथ पार्किंग, ईबीडी, एबीएस, स्पीड अलर्ट और सेंसर्स जैसे फीचर्स मौजूद होंगे।

2022 महिंद्रा बोलेरो के साथ वर्तमान मॉडल वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है जो 75 बीएचपी कैपिसिटी और 210 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है। एआरएआई के मुताबिक एक लीटर डीजल में यह गाड़ी 16.7 किलोमीटर तक चलती है। तीन सिलेंडर होने के बावजूद भी इसका इंजन में दमदार है और गति के साथ रफ्तार पकड़ता है। बता दें कि महिंद्रा नई जनरेशन के स्कॉर्पियो पर भी काम कर रही है जिसे भारतीय बाजार में जल्द ही लांच होने वाला है। कंपनी की नई स्कार्पियो पूरी स्टाइलिश होगी।

Join Us