मसौढ़ी रेल ओवरब्रिज का निर्माण जल्द होगा शुरू, रेल मंत्रालय ने नये एलाइनमेंट पर लगाई मुहर।

पटना में मसौढ़ी रेल ब्रिज निर्माण की तमाम बाधाएं दूर हो गई हैं। नए एलाइनमेंट को रेल मंत्रालय ने मंजूरी दी है। स्थानीय सांसद रामकृपाल यादव ने सोमवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर पटना-गया रेल मार्ग के तरेगना गुमटी पर आरओबी के निर्माण कार्य में आ रही बाधा को दूर करने के लिए ज्ञापन सौंपा। सांसद ने रेलमंत्री को जानकारी दी कि रेल ओवरब्रिज के निर्माण की मंजूरी रेल मंत्रालय के द्वारा 2016-17 में दी गई थी। लागत का 50 प्रतिशत खर्च वहन करने की अनुमति बिहार सरकार ने दी थी।

रेल ओवरब्रिज का निर्माण शुरू हुआ था, मगर स्थानीय मसौढ़ी बाजार के दुकानदारों ने संपर्क पथ के एलाइनमेंट में बदलाव के लिए आंदोलन शुरू कर दिया। फिर रेलवे ने निर्माण कार्य बंद कर दिया। उसके बाद बिहार सरकार के पुल निर्माण निगम ने फिर से संपर्क पथ के राज बैंड का सर्वे किया और उसके बाद एलाइनमेंट में मामूली बदलाव कर मंजूरी के लिए ईस्ट सेंट्रल रेलवे, हाजीपुर को भेज दिया है। पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर के द्वारा नए एलाइनमेंट की मंजूरी में काफी समय लगाया जा रहा है।

प्रतीकात्मक

सांसद रामकृपाल यादव ने अग्निवीर स्कीम के विरोध प्रदर्शन के समय दानापुर और तरेगना स्टेशन पर हुई तोड़फोड़ की घटना में क्षति की अविलंब मरम्मत कराने की अपील की‌। उन्होंने पटना-गया रेल मार्ग पर तिनेरी, नीमा, छोटकी मसौढ़ी, पुनपुन, परसा बाजार, नदवां, डुमरी, पोठही में पहले से जारी कई लोकल ट्रेनों के रुकने को एक बार फिर से बहाल करने की मांग की। रेल मंत्री के आदेश पर घंटे भर के अंदर ही पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर ने पुल निर्माण निगम के एलाइनमेंट की मंजूरी प्रदान कर दी है। तरेगना रेलवे गुमटी पर बहुत जाम रहती है। जाम की समस्या से स्थानीय लोग त्राहिमाम कर रहे हैं और उनमें काफी रोष है।

Join Us