भारतीय रेलवे कराएगा ज्योतिर्लिंगों का दर्शन, भागलपुर में टिकट कटाकर रहिए बेफिक्र, जानें सबकुछ

अगर आप ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने की सोच रहे हैं तो परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। इंडियन रेलवे इसमें मददगार साबित होगा। रुकने-खाने और आने-जाने की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। रेलवे ही तमाम व्यवस्था करेगी। आपको बस टिकट बुक करना है। बाकी का काम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड के कर्मचारी करेंगे। भागलपुर के साथ ही और भी कई शहरों से ट्रेन चलेगी। इसकी शुरुआत 6 नवंबर से होगी तो आपके पास तैयारियों के लिए काफी समय है।

भारतीय रेलवे ज्योतिर्लिंग स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन चलाने जा रही है। इसका पूरा जिम्मा इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड को होगा। 6 नवंबर से तीर्थ यात्रा की शुरुआत होगी। आईआरसीटीसी के सीनियर सुपरवाइजर मनीष कुमार एवं दीपांकर मुन्ना ने भागलपुर में प्रेस वार्ता में यह जानकारी साझा की। उन्होंने जानकारी दी कि तीर्थ यात्रा ट्रेन के बोगी में सिक्योरिटी तथा टूर गाइड का इंतजाम रहेगा।

भागलपुर ज्योतिर्लिंगों का दर्शन : बिहार ख़बर

ज्योतिर्लिंग स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन कोलकाता से खुलेगी। ट्रेन का बोर्डिंग स्टेशन कोलकाता, भागलपुर, दुमका और जमालपुर है। ज्योतिर्लिंग स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन उज्जैन (महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर), शिरडी (साईं दर्शन), द्वारका (द्वारकाधीश मंदिर और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग), शनि शिंगणापुर, त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग औश्र सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का दर्शन कराएगी। तीर्थयात्रियों को होटलों में ठहराया जाएगा। एसी क्लास के लिए होटल में एसी रुम जबकि स्लीपर वर्ग वालों को नन एसी रुम में ठहरने की व्यवस्था होगी।

बता दें कि स्लीपर कैटेगरी के लिए 22 हजार 10 रुपए तथा एसी-थर्ड के लिए 33 हजार 20 रुपए देने होंगे। इस पैकेज में स्लीपर क्लास एवं एसी-थ्री क्लास ट्रेन यात्रा, होटल में रात को आराम, शाकाहारी भोजन का प्रबंध, गैर-एसी बसों से दर्शनीय स्थलों की सफर और यात्रा बीमा शामिल है। इसमें 11 रात और 12 दिन का समय लगेगा। भागलपुर में आईआरसीटीसी के फूड प्लाजा में इसकी बुकिंग हो रही है। बुकिंग और इससे संबंधित तमाम जानकारी के लिए आप टोल फ्री नंबर 85959 04082 और 85959 04075 पर‌ संपर्क कर सकते हैं।

Join Us