भागलपुर में बूढ़ानाथ मंदिर के पास 16 करोड़ की लागत से बनेगा पुल, दर्जन भर गांवों को होगी सुविधा।

भागलपुर में बूढ़ानाथ मंदिर के नजदीक जमुनिया नाला पर दारापुर गांव को कनेक्टिविटी देने के लिए उच्च स्तर का आरसी पुल का निर्माण होगा। इस पुल के निर्माण होने से अजमेरीपुर और शंकरपुर बेरिया पंचायत के दो दर्जन से ज्यादा गांवों के लोगों को नाव की मदद नहीं लेनी पड़ेगी। बता दें कि जमुनिया नाला पर 15 करोड़ 91 लाख 51 हजार खर्च कर 75 मीटर लंबा उच्चस्तर का आरसीसी पुल बनेगा।

बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ने 29 अगस्त को ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव को जमुनिया नाला पर बूढ़ानाथ मंदिर के नजदीक शंकरपुर पंचायत के दारापुर गांव को कनेक्टिविटी देने वाले पुल निर्माण के संदर्भ में प्रशासनिक मंजूरी के लिए लेटर लिखा है। सचिव को लिखे गए लेटर में प्रबंध निदेशक संजय सिंह ने कहा कि इस पुल के निर्माण का प्राक्कलन पहले भी भेजा गया था। 08 अप्रैल 2015 को दिए गए प्राक्कलन को मंजूरी नहीं मिल सकी थी।

इस पुल के निर्माण हेतु तकनीकी मंजूरी मिलने पर पुनः अद्यतन दर पर बनाकर प्राक्कलन प्रशासनिक मंजूरी के लिए समर्पित किया गया है। प्रबंध निदेशक के मुताबिक प्रशासनिक मंजूरी मिलने के पश्चात टेंडर कर ठेका एजेंसी नियुक्त की जायेगी फिर पुल निर्माण का काम शुरू कराया जायेगा।

जमुनिया नाला पर पुल का निर्माण होने से शंकरपुर, सहूनिया, दारापुर, बिंद टोली, मोहनपुर दियारा, बंडाल, अजमेरिपुर, रसीदपुर सहित दो पंचायत के दो दर्जन गांवों के 40 हजार से ज्यादा की आबादी को आवाजाही की सुविधा होगी। फिलहाल गांव से जिला मुख्यालय आवाजाही के लिए ग्रामीण विश्वविद्यालय के रविंद्र भवन के पीछे, सकीचन घाट, गोलाघाट पर आपस में पैसे इकट्ठा कर ग्रामीण खुद चचरी पुल का निर्माण करतते हैं।

Join Us